यह ख़बर 30 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में महिला डीएसपी ने लगाया एसपी पर यौन शोषण का आरोप

प्रतीकात्मक चित्र

पटना:

बिहार में एक वरिष्ठ पुलिस अफसर पर अपनी मातहत अधिकारी का यौन शोषण करने का आरोप लगा है। राज्य के पुलिस महानिदेशक ने मामले की जांच के लिए तीन-सदस्यीय टीम बनाई है। सरकार ने इस शिकायत के बाद संबंधित अधिकारियों का तबादला कर दिया है।

कैमूर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) पुष्कर आनंद पर उसी जिले में तैनात एक महिला पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला अधिकारी का आरोप है कि एसपी ने शादी का 'प्रलोभन' देकर उनका शारीरिक शोषण किया। महिला पुलिस अधिकारी ने एसपी पर अश्लील एसएमएस भेजने का भी आरोप लगाया है।

एसपी पुष्कर आनंद ने माना कि उन दोनों के बीच शादी की बात चल रही थी और दोनों के घरवाले भी तैयार थे, लेकिन जन्मकुंडली मिलान न होने की वजह से उनके परिवार वालों ने शादी से इनकार कर दिया।

पुष्कर ने सारे आरोपों को निराधार और बेबुनियाद बताया है और कहा है कि राज्य पुलिस मुख्यालय के द्वारा जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

इस आरोप-प्रत्यारोप के बीच राज्य के पुलिस कर्मियों में खलबली मची है। तीन-सदस्यीय जांच दल कैमूर गया। जांच दल में दो महिला पुलिस अधिकारी और एक अन्य अधिकारी हैं। पुष्कर आनंद इस साल जुलाई से कैमूर में पदस्थापित हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com