खुफिया सूचना नहीं रहती तो पठानकोट हमला और गंभीर होता : राजनाथ सिंह

खुफिया सूचना नहीं रहती तो पठानकोट हमला और गंभीर होता : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली / पठानकोट:

पठानकोट में एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि अगर खुफिया सूचना नहीं होती तो आतंकवादी हमले का प्रभाव और गंभीर होता। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, अगर खुफिया सूचना नहीं होती तो हमला और गंभीर हो सकता था। वह पठानकोट में वायुसेना के स्टेशन पर पाकिस्तान के संदिग्ध आतंकवादियों के हमले से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

पंजाब में छह महीने के अंदर दूसरा आतंकी हमला होने के बाद राज्य के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पाकिस्तान के साथ लगी राज्य की सीमा पर और अधिक बीएसएफ जवानों को तैनात करने की मांग की और कहा कि राज्य पुलिस भविष्य में इस तरह के हमलों को रोकने के लिए 'सुरक्षा की दूसरी पंक्ति' तैयार करेगी।

बादल ने पठानकोट में संवाददाताओं से कहा, हम भारत सरकार को पत्र लिखकर अनुरोध कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर से लगी सीमा की तरह पंजाब में भी बीएसएफ की तैनाती बढ़ाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा, कम से कम इस इलाके में (गुरदासपुर और पठानकोट में) बीएसएफ की तैनाती बढ़ाई जानी चाहिए, क्योंकि दूसरी या तीसरी बार इस तरह की घटना घटी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य पुलिस सुरक्षा की दूसरी पंक्ति तैयार करने के लिए 'मास्टर प्लान' तैयार करेगी। बादल ने पठानकोट में आतंकी हमलों के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।