चीनी सैनिकों के अरुणाचल से किशोर के अपहरण पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने आनलाइन प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "राहुल गांधी ने चीन को लेकर बहुत पहले आगाह किया था, लेकिन मोदी जी नहीं माने, अब तो बीजेपी के सांसद की बात तो मान लें.

चीनी सैनिकों के अरुणाचल से किशोर के अपहरण पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस

भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है.

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश के एक किशोर का चीन के सैनिकों द्वारा अपहरण किए जाने के भाजपा सांसद तापिर गाव के दावे को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने ऑनलाइन प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "राहुल गांधी ने चीन को लेकर बहुत पहले आगाह किया था, लेकिन मोदी जी नहीं माने, अब तो बीजेपी के सांसद की बात तो मान लें. तापिर गाव के ट्वीट में लड़के को अगवा करने और भारतीय सीमा में 3-4 किलोमीटर की सड़क बनाने की बात कही गई है, तापिर बीजेपी की संसदीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं, क्या मोदी जी उनकी बात को भी नकार देंगे." उन्होंने कहा प्रधानमंत्री को इस मामले पर चुप्पी तोड़नी चाहिए.

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाव ने बुधवार को कहा था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने राज्य में भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर यह भी कहा था कि अपहृत किशोर की पहचान मिराम तरोन के रूप में हुई है. उन्होंने दावा किया कि चीनी सेना ने सियुंगला क्षेत्र के लुंगता जोर इलाके से किशोर का अपहरण किया.

अरुणाचल से 17 साल के लड़के के लापता होने का मामला, आर्मी ने चीनी सेना से किया हॉटलाइन पर संपर्क : सूत्र

इस मामले पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है. हम मिराम तरोन के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे.'' उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री की बुजदिल चुप्पी ही उनका बयान है- उन्हें फर्क नहीं पड़ता!''

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘माननीय मोदी जी, चीनी सेना का ये दुस्साहस कैसे कि हमारी सरजमीं पर फिर घुसपैठ की? चीन की ये हिम्मत कैसे कि वो भारतीय नागरिक को अगवा कर ले गए? हमारी सरकार चुप्पी क्यों साधे है? आप अपने सांसद की अपील क्यों नहीं सुन रहे? अब ये मत कहिएगा-“न कोई आया, न किसी को उठाया.''

'उन्हें फर्क नहीं पड़ता!' : चीनी सेना की ओर से किशोर के कथित अपहरण को लेकर राहुल गांधी का PM पर हमला

गोहिल ने सवाल किया, ‘‘चीन के सैनिक यहां हमारे नागरिक को सीमा के अंदर से उठाकर ले जाते हैं, हमारी सीमा के अंदर सड़क बन जाती है. मोदी जी, आप इस पर चुप क्यों हैं? आपका ट्विटर तो कपालभाति की तरह बोलता है तो चीन के मामले पर चुप क्यों हो जाते हैं?'' (इनपुट भाषा से...)

Video: चीनी सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सीमा में घुसकर किशोर को अगवा किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com