'उन्हें फर्क नहीं पड़ता!' : चीनी सेना की ओर से किशोर के कथित अपहरण को लेकर राहुल गांधी का PM पर हमला

यह मामला तब सामने आया था जब अरुणाचल प्रदेश के एक सांसद ने बुधवार को दावा किया था कि एक 17 वर्षीय युवक का "भारतीय क्षेत्र के अंदर से" अपहरण कर लिया गया है.

'उन्हें फर्क नहीं पड़ता!' : चीनी सेना की ओर से किशोर के कथित अपहरण को लेकर राहुल गांधी का PM पर हमला

अपहृत किशोर की पहचान मीराम तारौन के रूप में हुई है.

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश ( Arunachal Pradesh) के अपर सियांग जिले से चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) की ओर से एक 17 वर्षीय  किशोर का कथित तौर पर अपहरण करने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने इस घटना पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है- हम मीराम तारौन के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे. PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान है- उन्हें फर्क नहीं पड़ता!' 

बता दें कि भारतीय सेना के सूत्रों ने NDTV की पुष्टि की है कि यह घटना 18 जनवरी को हुई थी. अरुणाचल प्रदेश सरकार के सूत्रों ने भी पुष्टि की है. साथ ही कहा है कि नई दिल्ली को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है . 

गौरतलब है कि यह मामला तब सामने आया था जब अरुणाचल प्रदेश के एक सांसद ने बुधवार को दावा किया था कि एक 17 वर्षीय युवक का "भारतीय क्षेत्र के अंदर से" अपहरण कर लिया गया है. अरुणाचल प्रदेश से सांसद तापिर गाओ ने बुधवार को दावा किया था कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने राज्य में भारतीय क्षेत्र के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय एक किशोर का अपहरण कर लिया है. गाओ ने कहा कि अपहृत किशोर की पहचान मीराम तारौन के रूप में हुई है. 

चीनी सेना ने अरुणाचल में भारतीय क्षेत्र के अंदर से किशोर का अपहरण किया: सांसद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांसद ने कहा कि यह घटना उस स्थान के पास हुई, जहां शियांग नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है. इससे पहले गाओ ने ट्वीट कर मंगलवार को किशोर के अपहरण के बारे में जानकारी साझा की. उन्होंने ट्वीट के साथ अपहृत किशोर की तस्वीर साझा की और कहा, '' भारत सरकार की सभी एजेंसियों से किशोर की जल्द रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध है.''