विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 19, 2021

दुनिया भर के ज्यादातर देशों में व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं 30 मिनट तक रहीं डाउन

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आने वाली दिक्कतों पर नजर रखने वाली साइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम का कहना है कि फेसबुक से जुड़े सभी ऐप यानी मैसेंजर, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पूरी दुनिया में काम नहीं कर रहे हैं.

Read Time: 2 mins
दुनिया भर के ज्यादातर देशों में व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं 30 मिनट तक रहीं डाउन
WhatsApp and Instagram services down
नई दिल्ली:

दुनिया भर के ज्यादातर देशों में व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं शुक्रवार रात 11 बजे के करीब डाउन (WhatsApp and Instagram services down ) हो गईं. व्हाट्सऐप यूजर्स ने ट्वीट कर बताया है कि कोई भी मैसेज डिलिवर नहीं हो रहा है. न ही कोई फोटो या वीडियो वीडियो शेयरिंग ऐप पर अपलोड हो पा रहा है. इंस्टाग्राम के यूजर्स ने भी ऐसी ही शिकायतें ट्ववीट की हैं. करीब आधे घंटे बाद ही इन सोशल मीडिया ऐप की सेवाएं सामान्य हो सकीं. हालांकि व्हाट्सऐप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अभी इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये दोनों ही ऐप मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक के हैं. विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आने वाली दिक्कतों पर नजर रखने वाली साइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम का कहना है कि फेसबुक से जुड़े सभी ऐप यानी मैसेंजर, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पूरी दुनिया में काम नहीं कर रहे हैं. भारत में ही व्हाट्सऐप और फेसबुक के यूजर 50 करोड़ से अधिक हैं. व्हाट्सऐप सबसे लोकप्रिय मैसेंजिग ऐप बना हुआ है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;