West Bengal Unlock: पश्च‍िम बंगाल में कोरोना प्रतिबंधों में ढील, हफ्ते में पांच दिन चलेगी मेट्रो

West Bengal Unlock: पश्च‍िम बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों (Lockdown) में गुरुवार से और ढील देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है.

West Bengal Unlock: पश्च‍िम बंगाल में कोरोना प्रतिबंधों में ढील, हफ्ते में पांच दिन चलेगी मेट्रो

कोलकाता:

West Bengal Unlock: पश्च‍िम बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों (Lockdown) में गुरुवार से और ढील देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है. कोरोना की विनाशकारी दूसरी लहर को काबू में करने के लिए 28 जून को राज्य में जारी लॉकडाउन को 15 जुलाई तक के एिल बढ़ा दिया गया था.

एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि मेट्रो रेलवे सेवाओं को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी गयी है, लेकिन यह अनुमति सप्ताहांत के लिए नहीं होगी. लोकल ट्रेन सेवाएं आम लोगों के लिए निलंबित रहेंगी. राज्य के भीतर बस सेवाओं को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने की इजाजत दे दी गई है बशर्ते स्टाफ वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हों.

भारत की पहली कोविड रोगी दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

राज्य में बैंकों के कामकाज का समय भी बढ़ा दिया गया है और अब बैंक सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर बाद 3 बजे तक खुले रह सकेंगे.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, ऑटोरिक्शा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गयी है. इसमें कहा गया है कि सरकारी और निजी दोनों तरह के कार्यालयों को भी आधे कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति दी गयी है.

जिम और ब्यूटी पार्लर भी सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर सकते हैं. शादी-विवाह जैसे सामाजिक समारोहों में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी. वहीं सब्जी बाजार सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक खुले रह सकेंगे.

मंगलवार को बंगाल में कोरोना के 863 नए मामले सामने आए थे जबकि 17 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी. राज्य में अब तक कुल 15,13,877 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 17,944 लोगों की जान गई है. आध‍िकारिक आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 1.84 फीसदी रहा. (इनपुट भाषा से...)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुछ राज्यों में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले