भारत की पहली कोविड रोगी दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

India's 1st Covid-19 Patient : 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की तृतीय वर्ष की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी. सेमेस्टर अवकाश के बाद घर लौटने के पश्चात वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी.

भारत की पहली कोविड रोगी दोबारा कोरोना वायरस से संक्रमित

India's 1st COVID-19 Cases : डॉक्टर ने कहा कि महिला फिलहाल घर में है और 'उसकी तबीयत ठीक है.

त्रिशूर (केरल):

भारत की पहली कोविड-19 रोगी एक बार फिर वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी. त्रिशूर की डीएमओ डॉक्टर के जे रीना ने बताया, 'वह कोविड-19 की चपेट में आ गई हैं. उनकी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि एंटीजन रिपोर्ट में संक्रमण नहीं पाया गया. उनमें लक्षण दिखाई नहीं दिये.' रीना ने कहा कि महिला पढ़ाई के लिये नयी दिल्ली जाने की तैयारी कर रही थी. इस दौरान उसके नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की गई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई.

डॉक्टर ने कहा कि महिला फिलहाल घर में है और 'उसकी तबीयत ठीक है.'

सीरम इंस्‍टीट्यूट सितंबर से करेगा रूसी वैक्‍सीन स्‍पूतनिक का उत्‍पादन

गौरतलब है कि 30 जनवरी 2020 को वुहान विश्वविद्यालय की मेडिकल की तृतीय वर्ष की छात्रा कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी. सेमेस्टर अवकाश के बाद घर लौटने के पश्चात वह देश की पहली कोविड-19 रोगी बन गई थी.

अमीर देशों में 'वैक्सीन का लालच' कोरोना महामारी को लंबा खींच रहा, गरीब देश बेहाल : WHO

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में करीब तीन सप्ताह के इलाज के बाद दो बार उसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसके साथ ही संक्रमण से उसके उबरने की पुष्टि हुई और 20 फरवरी 2020 को उसे छुट्टी दे दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अफवाह बनाम हकीकत: COVID में कैसे करें बच्चों को सुरक्षित?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)