दिल्ली में Weekend Curfew बढ़ने के संकेत, कोरोना के रिकॉर्ड केस देखते हुए निर्णय़ संभव: सूत्र

Delhi's Weekend curfew: दिल्ली में एक दिन में सबसे ज़्यादा COVID-19 केस रविवार को दर्ज हुए. पिछले 24 घंटे में सामने आए 25,462 कोरोना के मामले राज्य में सामने आए हैं. देश में दो लाख 60 हजार से ज्यादा मामलों के बीच दिल्ली में भी मामले तेजी से बढ़े हैं.

दिल्ली में Weekend Curfew बढ़ने के संकेत, कोरोना के रिकॉर्ड केस देखते हुए निर्णय़ संभव: सूत्र

Delhi's positivity rate: दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी के करीब पहुंच गया है

नई दिल्ली:

Delhi corona cases today update : दिल्ली में रविवार को कोरोना के 25 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली सरकार ऐसी चिंताजनक स्थिति को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) की अवधि को बढ़ा सकती है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से नए मामले लगातार नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही संकेत दे चुके हैं कि कोविड-19 की भयावह स्थिति को देखते हुए कुछ और कड़े फैसले लिए जा सकते हैं. ऐसे में वीकेंड कर्फ्यू बढ़ाना भी एक विकल्प है.

उधर, दिल्ली में बढ़ती ऑक्सीजन की किल्लत के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने बड़ा आरोप लगाया है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को होने वाली ऑक्सीजन सप्लाई में कटौती की जा रही है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, मेडिकल ऑक्सीजन की भारी किल्लत से गुजर रही है दिल्ली. ऑक्सीजन बढ़ते कोरोना मामलों के साथ ज्यादा चाहिए. सामान्य सप्लाई से ज्यादा सप्लाई बढ़ाने की जगह नॉर्मल सप्लाई भी कम कर दी गई और दिल्ली का कोटा दूसरे राज्यों को भेजा जा रहा है.दिल्ली में ऑक्सीजन इमरजेंसी बन चुकी है. 


दिल्ली में एक दिन में सबसे ज़्यादा COVID-19 केस रविवार को दर्ज हुए. पिछले 24 घंटे में सामने आए 25,462 कोरोना के मामले राज्य में सामने आए हैं. देश में दो लाख 60 हजार से ज्यादा मामलों के बीच दिल्ली में भी मामले तेजी से बढ़े हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट करीब 30 फ़ीसदी हो गया है. वहीं पिछले 24 घंटे में 20159 मरीज स्वस्थ हुए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली सरकार के मुताबिक, अस्पतालों में कोरोना के कुल 175514 बेड हैं, इनमें से 13887 बेड भरे हुए हैं. जबकि 3627 ही खाली हैं. दिल्ली में डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर के तहत 5525 बेड हैं, जिनमें से 558 भरे हुए हैं और 4967 खाली हैं. डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की संख्या 132 है, जिनमें से 96 भरे हुए हैं और 36 खाली हैं.