दिल्ली NCR पर भी चक्रवात ताउते का असर, सुबह से हो रही है रिमझिम बारिश, कई राज्यों में अलर्ट

Weather Forecast Today: अरब सागर में उठे चक्रवाती ताउते का असर दिल्ली एनसीआर पर भी दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह से भी बूंदाबांदी का सिललिसा जारी है.

दिल्ली NCR पर भी चक्रवात ताउते का असर, सुबह से हो रही है रिमझिम बारिश, कई राज्यों में अलर्ट

दिल्ली में सुबह से ही रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: अरब सागर में उठे चक्रवाती ताउते का असर दिल्ली एनसीआर पर भी दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह से भी बूंदाबांदी का सिललिसा जारी है, बारिश के कारण दिल्ली और उसके आस पास के इलाकों में तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिनभर आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान हैं. शहर में सुबह साढ़े सात बजे आर्द्रता का स्तर 85 प्रतिशत और हवाओं की रफ्तार 21 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई. .मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तराखंड और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Read Also: चक्रवाती तूफान Tauktae तो चला गया लेकिन पीछे छोड़ गया तबाही का मंजर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने मंगलवार को अनुमान व्यक्त करते हुए कहा था दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ताउते चक्रवात के कारण तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. हालांकि मौसम सुहाना होने के कारण दिल्ली वासियों को गर्मी से जरूर राहत मिली है. इधर चक्रवात ताउते के कारण देश के कई हिस्सों में बारिश और तापमान में गिरावट देखी जा रही है. महाराष्ट्र में बारिश का सिलसिला जारी है, सुबह साढ़ 6 बजे से ही तेज बारिश हो रही है, साथ ही हवाएं भी खासी तेज हैं. 


Read Also: तूफानी 'ताउते' के बीच समंदर में फंसे लोगों की INS कोलकाता ने ऐसे बचाई जान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुजरात में तूफान के कारण जमकर तबाही मचाई है वही राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में भी आज बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि ताउते अब कमजोर होकर “चक्रवाती तूफान” में तब्दील हो गया है और जैसे-जैसे उत्तर की तरफ बढ़ेगा यह “गहरे दबाव” में बदल जाएगा.