Weather Updates: दिल्ली-पंजाब में घना कोहरा, अगले कुछ दिनों में देश के इन हिस्सों में हो सकती बारिश

Weather Forecast Today: दिल्ली, पंजाब के कई इलाकों में सुबह में घना कोहरा देखा जा रहा है. हालांकि, आज राजधानी में आसमान साफ रहेगा. अगले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश के आसार हैं.

Weather Updates: दिल्ली-पंजाब में घना कोहरा, अगले कुछ दिनों में देश के इन हिस्सों में हो सकती बारिश

Weather Forecast Update: दिल्ली में सुबह छाया रहा घना कोहरा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today : उत्तर भारत के कई राज्यों में दिन का तापमान बढ़ने लगा है. लेकिन दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई हिस्सों में सुबह की शुरुआत अब भी घने कोहरे के साथ देखी जा रही है. शुक्रवार यानी 19 फरवरी, 2021 को दिल्ली में सुबह कई इलाकों में घना कोहरा देखा गया. सिंघु बॉर्डर पर कोहरे के चलते दृश्यता प्रभावित रही. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते भी पंजाब, हरियाणा और उत्तरी-पश्चिम राजस्थान के कई इलाकों में घना कोहरा देखा जा सकता है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया था, जो सामान्य से चार डिग्री से अधिक है. शहर का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है. मौसम विभाग ने शहर में शुक्रवार की सुबह कोहरा छाये रहने और फिर बाद में आकाश साफ रहने की संभावना जताई है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 28 और 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 306 दर्ज किया गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है.

क्या है आगे का फोरकास्ट?

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, अगले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं. वहीं, ठंडे हिमालयी राज्यों में बर्फबारी भी जारी रहेगी. 19 फरवरी को विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुदुच्चेरी, केरल और कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में बारिश की आशंका है. वहीं 20 और 21 को भी  उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया गया है. 22 फरवरी को भी जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है.

विभाग ने बताया है कि अगले हफ्ते उत्तर और मध्य भारत के राज्यों में तापमान सामान्य से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस ऊपर रह सकता है. रात में भी तापमान सामान्य रहने का अनुमान है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा से इनपुट के साथ)