मुलायम का कांग्रेस को अल्टीमेटम, 'विरोध करते रहे तो साथ नहीं देंगे'

मुलायम का कांग्रेस को अल्टीमेटम, 'विरोध करते रहे तो साथ नहीं देंगे'

फोटो- संसद में मुलायम सिंह यादव

नई दिल्‍ली:

सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे के इस्तीफ़े की मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा संसद में किए जा रहे विरोध से समूचा विपक्ष खुश नहीं है। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव कांग्रेस की वजह से संसद में जारी गतिरोध से नाखुश हैं।

मुलायम सिंह यादव ने चेतावनी भरे लहज़े में कहा कि, 'ये बहुत ज़्यादा हो गया है, अगर आपलोग इसी तरह से विरोध करते रहेंगे तो हम आपका साथ नहीं दे पाएंगे।'

मुलायम ने कहा है कि अगर कांग्रेस सदन में बहस नहीं करेगी, तो वह उसका साथ नहीं देंगे। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि उनकी पार्टी ने सांसदों के निलंबन की वजह से संसद का बहिष्‍कार नहीं किया था। सपा को इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी, जेडीयू ओर टीएमसी का समर्थन भी मिला है।

दरअसल, मॉनसून सत्र के शुरू होने के साथ से ही कांग्रेस के तेवर सख्त हैं। कांग्रेस सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे के इस्तीफ़े की मांग कर रही है। लिहाजा, 21 जुलाई को शुरू हुए सत्र में कांग्रेस और विपक्ष के विरोध के चलते एक दिन भी कामकाज नहीं हो पाया है।

कांग्रेस पार्टी ने साफ किया है कि जब तक सरकार सभी दाग़ी मंत्रियों को उनके पद से नहीं हटाती है तब तक वे संसद की कार्यवाही चलने नहीं देंगे। कांग्रेसी सांसदों के जबरदस्‍त विरोध और तख़्तियां दिखाने के बाद ही स्पीकर ने कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिनों के लिए सदन से निलंबित कर दिया था। सोमवार को भी कांग्रेस ने संसद में अपना विरोध जारी रखा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही एक चुनावी रैली में राजस्थान मुख़्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्यप्रदेश के मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ़ की है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों मुख़्यमंत्रियों ने अपने-अपने पिछड़े राज्यों को आगे बढ़ाने का काफी अच्छा काम किया है।