यह ख़बर 15 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हमें सरकारी लोकपाल बिल मंजूर नहीं: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जनलोकपाल के लिए आंदोलन जारी रहेगा। केजरीवाल ने कहा कि अन्ना जी ने जो सरकारी लोकपाल बिल को समर्थन दिया है, उससे उन्हें दुख पहुंचा है और वह उनसे मिलकर बात करेंगे।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि इस लोकपाल से सिर्फ कांग्रेस को फायदा होगा और राहुल गांधी इसका श्रेय लेना चाहते हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि सरकारी लोकपाल से सीबीआई सरकार के शिकंजे से आजाद नहीं होती, इसलिए यह मंजूर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि जनलोकपाल बिल की मांग को लेकर अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने शनिवार को कहा था कि वह राज्यसभा में पेश किए गए संशोधित विधेयक से खुश हैं और जैसे ही कानून बनेगा वह अपनी भूख हड़ताल समाप्त कर देंगे।

राहुल गांधी द्वारा लोकपाल विधेयक को मंजूर किए जाने की वकालत करने के कुछ ही देर बाद हजारे ने संवाददाताओं से कहा था, विधेयक जैसे ही राज्यसभा में पारित होगा, लोकसभा इसका अनुमोदन करेगी और राष्ट्रपति कानून बनाने के लिए इसपर दस्तख्त करेंगे, मैं अपना अनशन समाप्त कर दूंगा। हजारे ने कहा था कि विधेयक से उनकी बहुत सी आकांक्षाएं पूरी हो रही हैं। उन्होंने कहा था, मैंने मसौदा विधेयक में जो कुछ देखा है, मैं उससे संतुष्ट हूं और उसका स्वागत करता हूं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com