पाक सेना का भारत के सर्जिकल हमले से इनकार, कहा-क्रॉस बार्डर फायरिंग में हमारे दो जवान मारे गए

पाक सेना का भारत के सर्जिकल हमले से इनकार, कहा-क्रॉस बार्डर फायरिंग में हमारे दो जवान मारे गए

पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाक ने कहा-सीमा से हुई फायरिंग में हमारे दो जवानों की जान गई
  • पाक पीएम ने भारतीय सेना के 'अकारण' आक्रामक रवैये की आलोचना की
  • पाक का आरोप, भारत ने क्रॉस बार्डर फायरिंग को सर्जिकल स्‍ट्राइक बताया
नई दिल्ली:

भारत ने कल रात पाकिस्‍तानी क्षेत्र में सर्जिकल ऑपरेशन किया. सेना की ओर से यह जानकारी देते हुए बताया गया कि यह ऑपरेशन आतंकियों  के खिलाफ किया गया जो घुसपैठ कर जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमलों को अंजाम देने की फिराक में थे. हालांकि पाकिस्‍तान ने ऐसे किसी हमले होने से इनकार किया है. उसने आरोप लगाया कि भारत की ओर से सीमा से फायरिंग की गई जिसमें दो पाकिस्‍तानी सैनिकों की जान गई है.

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हवाले से वहां के मीडिया ने कहा, 'हम ऐसे किसी भी हमले की निंदा करते हैं. शांति बरकरार रखने के हमारे प्रयासों को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए.' ‘रेडियो पाकिस्तान’ के अनुसार शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान उसकी संप्रभुता को ठेस पहुंचाने वाले हर ‘‘नापाक मंसूबे’’ को नाकाम कर सकता है. शरीफ ने ‘‘नियंत्रण रेखा के पास भारतीय बलों के बिना भड़कावे के खुले तौर पर किए हमले की’’ कड़ी निंदा की.

उधर, पाकिस्‍तानी सेना के मिलेटरी विंग ने कहा कि 'भारत ने सच्‍चाई को तोड़ते-मरोड़ते हुए मीडिया का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए क्रॉस-बार्डर फायरिंग को सर्जिकल हमला बताया है. पाकिस्‍तान यह स्‍पष्‍ट करता है कि यदि पाकिस्‍तानी जमीन पर सर्जिकल हमला किया गया तो इसका मजबूती से जवाब दिया जाएगा.' शरीफ ने कहा, "मैं भारतीय सेना के अकारण और खुलेआम आक्रामक रवैये की निंदा करता हूं, जिसमें एलओसी पर पाकिस्तान के दो जवान शहीद हो गए."

गौरतलब है कि विदेश और रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया, सेना ने सीमा पार से ज्यादातर घुसपैठ नाकाम की. उन्होंने कहा, कल रात (बुधवार रात) हमने एलओसी पर आतंकी गुटों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल ऑपरेशन किया. उन्होंने कहा कि लगातार हो रही घुसपैठ चिंता का विषय है.

सर्जिकल हमले में हमने कई आतंकियों को मार गिराया. हमले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और सीएम महबूबा मुफ्ती को भी इस बाबत जानकारी दी गई थी.

(कल रात हमने LoC पर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल हमला किया, पाकिस्तान को पहले ही बता दिया था : DGMO)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com