"एक दिन कराची भी हिंदुस्तान में होगा" : दुकान के नाम को लेकर उठे विवाद के बीच बोले देवेंद्र फडणवीस

Devendra Fadnavis: फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, "हम अखंड भारत में विश्वास रखते हैं. हमारा मानना है कि एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा." 

नागपुर:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि पाकिस्तान का कराची (Karachi) एक दिन भारत का हिस्सा होगा. फडणवीस की ओर से यह टिप्पणी मुंबई की एक दुकान का नाम बदलने की मांग के बीच आई है, जिसमें एक शिवसेना नेता ने कथित तौर पर बांद्रा स्थित कराची स्वीट्स (Karachi Sweets) के मालिक को दुकान के नाम से 'कराची' शब्द हटाने के लिए कहा है. हालांकि, शिवसेना का कहना है कि नाम बदलने की मांग पार्टी का ऑफिशियल स्टैंड नहीं है. 

फडणवीस ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "हम अखंड भारत में विश्वास रखते हैं. हमारा मानना है कि एक दिन कराची भी भारत का हिस्सा होगा." 

बता दें कि पिछले हफ्ते शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कराची स्वीट्स के मालिक से कथित तौर पर दुकान का नाम बदलने को कह रहे हैं. वह कहते हैं कि "आपको ऐसे करना होगा, हम आपको समय दे रहे हैं. कराची को बदलकर कोई मराठी शब्द रखो." 

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का विलय कर देना चाहिए, नवाब मलिक ने BJP से कहा


इस मामले में विवाद उठने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कराची बेकरी और कराची स्वीट्स का नाम बदलने की मांग उनकी पार्टी का आधिकारिक रुख नहीं है. उन्होंने कहा, "कराची बेकरी और कराची स्वीट्स पिछले 60 सालों से मुंबई में है. उसका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है. इसलिए नाम बदलने कोई मतलब नहीं बनता है. नाम बदलने की मांग शिवसेना का आधिकारिक स्टैंड नहीं है." 

वीडियो: मेट्रो कारशेड पर महाराष्ट्र में फिर सियासत तेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com