यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना राज्य के लिए 'युद्ध' की चेतावनी

खास बातें

  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए तेलंगाना राज्य के लिए 'युद्ध' छेड़ने की चेतावनी दी।
हैदराबाद:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए तेलंगाना राज्य के लिए 'युद्ध' छेड़ने की चेतावनी दी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "यदि केंद्र हमें तेलंगाना राज्य सौंप देता है तो खुशियां मनाएंगे, वरना युद्ध होगा।"

राव ने कहा कि टीआरएस का दो दिवसीय अधिवेशन करीमनगर में पांच और छह नवम्बर को होगा, जिसमें आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को लेकर अगली रणनीति तय की जाएगी।

केसीआर के नाम से चर्चित टीआरएस प्रमुख तेलंगाना मुद्दे पर कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत के सिलसिल में लगभग एक महीने से दिल्ली में थे। हैदराबाद लौटने पर राव ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने दोहराया कि दिल्ली में कई नेताओं से उनकी मुलाकात हुई और वार्ता सकारात्मक रही। जब एक संवाददाता ने पूछा कि क्या वार्ता के लिए वह फिर दिल्ली जाएंगे तो राव ने चुटकी ली, "यदि वे तेलंगाना राज्य दे दें तो मैं कह सकता हूं नहीं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केसीआर ने एक नवम्बर को आंध्र प्रदेश गठन दिवस पर 'विश्वासघात दिवस' के आयोजन का आह्वान भी किया। इसी दिन 1956 में तेलंगाना और आंध्र को मिलाकर आंध्र प्रदेश का गठन किया गया था।