व्‍यापम घोटाले के व्हिसल ब्‍लोअर आनंद राय दिल्‍ली से गिरफ्तार, सोशल मीडिया के जरिये खुद दी जानकारी

कुछ दिन पहले ही डॉ. आनंद राय और कांग्रेस के प्रवक्ता के. के. मिश्रा ने एमपी टीईटी पेपर के स्क्रीन शॉट्स साझा किए थे. जिसके बाद ही उनके खिलाफ मुख्‍यमंत्री के ओएसडी लक्ष्‍मण सिंह मरकाम ने मामला दर्ज कराया था.

नई दिल्ली:

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बेहद चर्चित व्‍यापम घोटाले (Vyapam Scam) के पेपर लीक मामले में व्हिसल ब्‍लोअर डॉ. आनंद राय (Dr. Anand Rai) को मध्‍य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) की क्राइम ब्रांच ने दिल्‍ली से गिरफ्तार किया है, जिसके बाद उन्‍हें भोपाल लाया जाएगा. इस बारे में डॉ. आनंद राय ने खुद सोशल मीडिया के जरिये जानकारी दी है. साथ ही उन्‍होंने अपने सभी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से भोपाल पहुंचने की अपील की है. आनंद राय व्‍यापम घोटाले को बेनकाब करने में अहम भूमिका निभाने वाले हैं. हाल ही में इनके द्वारा भेजा गया एमपी टीईटी के प्रश्‍नपत्र का स्‍क्रीन शॉट काफी वायरल हुआ था. 

डॉ. आनंद राय ने अपनी गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया के जरिये लोगों को जानकारी देते हुए लिखा, मुझे दिल्‍ली के होटल काबली से क्राइम ब्रांच भोपाल ने हिरासत में ले लिया है. सभी कार्यकर्ता शुभचिंतक भोपाल पहुंचे. 

कुछ दिनों पहले मध्‍य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का एक स्‍क्रीन शॉट वायरल हुआ था, जिसमें लक्ष्‍मण सिंह का नाम दिख रहा था. इसी स्‍क्रीन शॉट को सोशल मीडिया पर डॉ. आनंद राय और कांग्रेस के नेता के. के. मिश्रा ने पोस्‍ट किया था. इसके बाद मुख्‍यमंत्री कार्यालय में ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम ने 25 मार्च को राय के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी और बाद में पूरा मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया था. 

व्यापमं के व्हिसिलब्लोअर ने कर डाला सीएम शिवराज सिंह चौहान का स्टिंग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मध्य प्रदेश में करोड़ों रुपये के व्यापम घोटाला देश भर में काफी चर्चित रहा है. भर्ती में घोटाले और संदिग्‍ध मौतों के चलते व्‍यापम ने देश भर में व्‍यापक सुर्खियां बटोरी थीं. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और इससे जुड़े कई मामले अभी भी अदालत में चल रहे हैं.