कांग्रेस को वोट देने का मतलब होगा अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को वोट देना: अरविंद केजरीवाल ने NDTV से कहा

उन्होंने कहा गोवा में लड़ाई आप और भाजपा के बीच है. उन्होंने लोगों से भाजपा को बाहर देखने के लिए अपनी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया.

कांग्रेस को वोट देने का मतलब होगा अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को वोट देना: अरविंद केजरीवाल ने NDTV से कहा

गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को चुनाव होने हैं.

पणजी:

आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गोवा में उसके लिए वोट का मतलब भाजपा के लिए "अप्रत्यक्ष वोट" होगा. उन्होंने यह बयान कांग्रेसियों के सत्तारूढ़ दल में शामिल होने की प्रवृत्ति को देखते हुए दिया. उन्होंने कहा इसलिए गोवा में लड़ाई आप और भाजपा के बीच है. उन्होंने लोगों से भाजपा को बाहर देखने के लिए अपनी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया. "गोवा के लोगों के पास आप और भाजपा के बीच एक विकल्प है. यदि आप एक स्वच्छ, ईमानदार सरकार चाहते हैं, तो आप को वोट दे सकते हैं. दूसरा विकल्प भाजपा को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से वोट देना है. अप्रत्यक्ष मतदान ऐसे कि जब आप कांग्रेस को वोट देंगे, वह कांग्रेसी जीतेगा और भाजपा में जा कर शामिल हो जाएगा,” केजरीवाल ने NDTV टाउनहॉल में कहा.

गोवा : AAP उम्मीदवारों ने 'वफादारी हलफनामे' पर किए साइन,  उल्लंघन पर केस कर सकेंगे वोटर

संदर्भ गोवा में 2017 के चुनावों के बाद से स्थिति को लेकर था. 17 विधायकों के साथ चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस के पास अब सिर्फ दो विधायक हैं. राज्य में सरकार बनने के बाद बाकी के अधिकांश विधायक भाजपा में शामिल हो गए.

कल, आप के सभी 40 उम्मीदवारों ने एक कानूनी रूप से लागू करने योग्य वफादारी प्रतिज्ञा पर हस्ताक्षर किए, जिसमें वादा किया गया था कि अगर वह निर्वाचित होते हैं तो स्वच्छ, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार प्रदान करेंगे.

धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए : अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "हमारे सभी उम्मीदवार ईमानदार हैं, लेकिन मतदाताओं को आश्वस्त करने के लिए इस हलफनामे की जरूरत है कि ये उम्मीदवार ईमानदार हैं." उन्होंने कहा कि 2017 पहला साल था जब आप ने गोवा में चुनाव लड़ा था, इसलिए इस बार उन्होंने संगठित, व्यवस्थित तरीके से तैयारी की और लोगों के पास गए हैं. उन्होंने कहा, "यह विशेष रूप से महामारी के दौरान था जब AAP ने देश भर से चंदा इकट्ठा किया और गोवा में घर-घर पहुंची. "उस समय भाजपा सरकार कहां थी? कांग्रेस कहां थी?” 

गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को चुनाव होने हैं और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे. आप राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Video : केजरीवाल ने गोवा की जनता को कहा, आप या भ्रष्ट सरकार में से चुनाव आपका 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com