यह ख़बर 22 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रेवाड़ी में भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन हुआ हिंसक

खास बातें

  • दिल्ली से 90 किलोमीटर दूर रेवाड़ी में भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में शामिल लोगों की पुलिस से झड़प हो गई और असलवास गांव में कई सरकारी बसों में ग्रामीणों ने आग लगा दी।
रेवाड़ी:

दिल्ली से 90 किलोमीटर दूर रेवाड़ी में भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में शामिल लोगों की पुलिस से झड़प हो गई और असलवास गांव में कई सरकारी बसों में ग्रामीणों ने आग लगा दी।

एचएसआईआईडीसी द्वारा उद्योग लगाने के लिए 3300 एकड़ भूमि के अधिग्रहण का विरोध कर रहे लोगों ने आगजनी की और दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ को जाम कर दिया। पुलिस की गोली से एक ग्रामीण के घायल होने के बाद लोगों ने आगजनी की और सड़क जाम किया।

घटना तब हुई जब कुछ युवकों ने राजमार्ग को जाम करने की कोशिश की और कथित रूप से पुलिस पर पथराव किया जिन्हें ग्रामीण संघर्ष समिति के तत्वाधान में होने वाले महापंचायत के लिए तैनात किया गया था। महापंचायत सुबह से चल रही थी।
रेवाड़ी के उपायुक्त सीजी रजनीकांतन ने कहा कि महापंचायत लगभग खत्म होने वाला था तभी घटना हुई।

उपायुक्त ने कहा कि एचएसआईआईडीसी द्वारा उद्योग लगाने के लिए 16 गांवों में 3300 एकड़ जमीन अधिग्रहण के खिलाफ महापंचायत बुलाई गई थी।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि ग्रामीण जब पुलिस से उलझ गए तो पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हवा में गोलियां चलानी पड़ीं।

एक किसान के पेट में गोली लग गई और उसे अस्पताल ले जाया गया। एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगने की खबर है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने कहा कि भीड़ ने तीन बसों में आग लगा दी जिनमें दो हरियाणा रोडवेज की बसें थीं और एक बस राजस्थान रोडवेज की थी। पुलिस की एक मोटरसाइकिल में भी आग लगा दी गई। उन्होंने कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।