यह ख़बर 24 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

असम में ताजा हिंसा, राजधानी एक्सप्रेस पर हमला

खास बातें

  • पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सूत्रों ने यहां बताया कि कोकराझार जिले के गोसाईगांव में अज्ञात लोगों ने पथराव किया और हमला कर गुवाहाटी जा रही राजधानी एक्सप्रेस के चार डिब्बों को क्षतिग्रस्त कर दिया।
कोकराझार:

असम के विभिन्न जिलों में मंगलवार को ताजा हिंसा हुई और कुछ लोगों ने राजधानी एक्सप्रेस पर हमला किया। हिंसा के चलते पूर्वोत्तर को जाने वाली और पूर्वोत्तर से आने वाली समूची ट्रेन सेवा बाधित हुई है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सूत्रों ने यहां बताया कि कोकराझार जिले के गोसाईगांव में अज्ञात लोगों ने पथराव किया और हमला कर गुवाहाटी जा रही राजधानी एक्सप्रेस के चार डिब्बों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

ट्रेन को वापस लाया गया है और पश्चिम बंगाल से लगते कामाख्यागुड़ी स्टेशन पर रोका गया है। अधिकारी इसे कूचबिहार ले जाने पर विचार कर रहे हैं।

कोकराझार, चिरांग और धुबरी जिलों से हिंसा तथा आगजनी की छिटपुट घटनाओं की खबर है, जबकि बोंगईगांव और उदलगुड़ी जिलों में स्थिति तनावपूर्ण है।

पुलिस ने कहा कि कोकराझार में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू जारी है। बोडोलैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्टर्ड डिस्ट्रिक्ट्स (बीटैड) जिले के धुबरी और चिरांग जिलों में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

जातीय हिंसा 21 जिलों में फैल चुकी है।

पचास हजार से अधिक लोगों ने 75 राहत शिविरों में शरण ले ली है। इनमें ज्यादातर लोग हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित कोकराझार जिले से हैं।

असम के पुलिस महानिदेशक जयंत नारायण चौधरी मंगलवार को स्थिति का जायजा लेने के लिए हिंसा प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे।

राज्य के राजस्व मंत्री पृथ्वी माझी और कृषि मंत्री नीलमणि सेन डेका मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के निर्देश पर जिला पहुंच गए हैं, जबकि वन मंत्री रकीबुल हुसैन, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री नजरुल इस्लाम और पर्यटन मंत्री चंदन ब्रह्म वहां पहले से ही मौजूद हैं।

भाजपा और कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल स्थिति का जायजा लेने के लिए अशांत जिलों में पहुंच चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com