यह ख़बर 08 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर के ग्रामीण इलाकों में फैली हिंसा, लोगों ने ली पुलिस थानों में शरण

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के संवेदनशील मुजफ्फरनगर जिले के ग्रामीण इलाकों में हिंसा फैलने पर सैकड़ों लोग घर बार छोड़ पुलिस थानों में शरण लेने को मजबूर हो गए हैं।
मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के संवेदनशील मुजफ्फरनगर जिले के ग्रामीण इलाकों में हिंसा फैलने पर सैकड़ों लोग घर बार छोड़ पुलिस थानों में शरण लेने को मजबूर हो गए हैं।

हालांकि, शहर में पसरे सन्नाटे के बीच शांति छाई हुई है जहां कर्फ्यू लागू है और सुरक्षा बलों तथा सेना की भारी संख्या में मौजूदगी है।

जिले के सिविल लाइंस, कोतवाली और नई मंडी कस्बा इलाके में कर्फ्यू लागू किए जाने के बाद वहां हिंसा थम गई है लेकिन यह ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रही है जहां पुलिस की मौजूदगी कम है।

कई गांवों में दिनभर गोली चलने की आवाजें सुनी गई और सुरक्षा टीमों को छिट पुट घटनाओं पर प्रतिक्रिया करने में मशक्कत करनी पड़ रही है।

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया, ‘ऐसी कई बस्तियां हैं जहां ये घटनाएं हो रही है। दंगाई गन्ने के खेत में छिप जा रहे हैं। वे लोग हमले कर रहे हैं और फिर छिप जा रहे हैं। इसलिए उन्हें पकड़ पाना काफी मुश्किल है।’ दोनों समुदायों के सैकड़ों लोगों ने दंगाइयों से बचने के लिए फुगेला और बासी कला के पुलिस थानों में शरण ली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक ग्रामीण ने बताया, ‘इस हिंसा के शिकार दोनों समुदाय के लोग हैं। लोग नेताओं पर आक्रोशित हैं।’