विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2015

चड्ढी बनियान गिरोह ने ग्रामिणों की नींद उडाई, रात भर जाग कर देना पड़ रहा है पहरा

चड्ढी बनियान गिरोह ने ग्रामिणों की नींद उडाई, रात भर जाग कर देना पड़ रहा है पहरा
चड्ढी बनियान गिरोह के डर से पहरा देते ग्रामीण
मुंबई: महाराष्ट्र में सोलापुर हो लातूर, रायगढ़ या फिर मुंबई के पास विरार और पालघर। यहां रहने वाले ग्रामिणों की इन दिनों आंखों की नींद उड़ी हुई है। अफवाह है कि बड़ी संख्या में डकैतों की टोली गांव में घुस कर लूटपाट करने की फिराक में है। नतीजा डरे सहमे गांव वाले रात भर जाग कर पहरा देने को मजबूर हैं।

हालांकि पंढरपूर पुलिस के थाना इंचार्ज दयानंद गावडे का कहना है कि ये सब अफवाह है और व्हाटस्‌ऐप के जरिये अफवाह फैलाने वाले 11 लोगों के खिलाफ कारर्वाई भी की गई है।

चड्ढी बनियान गिरोह दरअसल खूंखार डकैतों का गिरोह है। जो मध्य प्रदेश के झाबुआ, गुजरात और महाराष्ट्र के आदिवासी इलाकों से आते हैं। जानकारों के मुताबिक ये जानबूझ कर पूरे कपड़े नहीं पहनते। सिर्फ चड्ढी और बनियान में होते हैं और शरीर पर तेल लगाये रहते हैं ताकि अगर लोगों के बीच घिर भी जायें तो पकड़ में ना आयें। ये बहुत खतरनाक भी होते हैं। अपने कपड़ों में पत्थर और हथियार भी छुपाये रखते हैं। विरोध करने पर जान लेने से भी बाज नहीं आते। यही वजह है कि गांव वाले इनसे खौफ खाते हैं।

पिछले दिनों वसई और विरार में चड्ढी बनियान गिरोह ने लूटपाट की है। इसलिये पालघर के सफाले इलाके में लोग डरे हुये हैं। सफाले पुलिस के थाना इंचार्ज मानसिंग पाटिल ने तो इनसे निपटने के लिये बाकायदा ग्राम सुरक्षा दल बनाया है जिसमें 100 से अधिक युवक हैं जो रात-रात भर घूम कर पहरा दे रहे हैं।

गांव के युवक राजेश म्हात्रे ने बताया कि हम अलग-अलग टोली बनाकर घूमते हैं। एक टोली में कम से कम 10 से 15 लोग होते हैं और पास में डंडा, टॉर्च और सीटी भी रखते हैं। साथ में पुलिस के 2 हथियारबंद जवान भी रहते हैं ताकि अगर डकैत मिल जाएं तो उनसे मुकाबला कर सकें। सफाले गांव के ही सुजीत पाटिल के मुताबिक ग्राम सुरक्षा दल के सभी युवकों का एक व्हाट्सऐप ग्रुप भी बनाया गया है। जिसके जरिये तुरंत सूचना देकर सभी को एलर्ट किया जाता है।

फौरी तौर पुसिल भले ही इसे अफवाह बताये लेकिन सच ये है कि लूटपाट और विरोध करने पर हत्या जैसी वारदात को अंजाम देने वाले चड्ढी बनियान गिरोह की आहट भर से पुलिस भी सकते में है। लेकिन मीडिया और गांव वालों की बेचैनी ना बढ़े इसलिये पुलिस खामोशी से ऑपरेशन जागते रहें का साथ भी देती दिख रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री रहेंगे, तब तक मैं उनके साथ: NDTV युवा कॉन्क्लेव में बोले चिराग पासवान
चड्ढी बनियान गिरोह ने ग्रामिणों की नींद उडाई, रात भर जाग कर देना पड़ रहा है पहरा
शिमला के बाद दूसरे जिलों में भी फैली मस्जिद विवाद की आग, कई जगह निकली रैलियां, बंद रहे बाजार
Next Article
शिमला के बाद दूसरे जिलों में भी फैली मस्जिद विवाद की आग, कई जगह निकली रैलियां, बंद रहे बाजार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com