वाशिंगटन पहुंचे पीएम मोदी तो बारिश में भी स्वागत के लिए खड़े रहे भारतीय समुदाय के लोग, देखें VIDEO

अमेरिका पहुंचने के बाद गर्मजोशी से हुए इस स्वागत को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया.उन्होंने लिखा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं. हमारे प्रवासी हमारी ताकत हैं.

वाशिंगटन पहुंचे पीएम मोदी तो बारिश में भी स्वागत के लिए खड़े रहे भारतीय समुदाय के लोग, देखें VIDEO

अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी

वाशिंगटन:

अमेरिका के दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi on US visit) आज तड़के 3.30 बजे वॉशिंगटन डीसी पहुंच गए हैं. वाशिंगटन पहुंचने पर एयरपोर्ट पर भारतीय अमेरिकियों ने उनका स्वागत किया. हवाई अड्डे पर जो बाइडेन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह ने पीएम मोदी का अगवानी की.  एयरपोर्ट से होटल तक भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत हुआ. यही नहीं जब वह ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर उतरे तो वहां बारिश के बीच भी लोग पीएम मोदी के स्वागत के इंतजार में तिरंगा लेकर खड़े दिखे.

अमेरिका पहुंचने के बाद गर्मजोशी से हुए इस स्वागत को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया.उन्होंने लिखा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं. हमारे प्रवासी हमारी ताकत हैं. ये सचमुच बेहद सम्मान की बात है कि कैसे भारतीय समुदाय ने दुनियाभर में खुद को प्रतिष्ठित किया.

 अमेरिका की अपनी तीन दिवसीय यात्रा में पीएम मोदी QUAD के पहले सम्मेलन में भाग लेंगे. इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बातचीत भी करेंगे. अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करेंगे.QUAD समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के पीएम और जापान के पीएम हिस्सा लेंगे. 

ये है पीएम मोदी का तीन दिन का कार्यक्रम
टॉप 5 कंपनियों के CEO से मुलाक़ात
5 CEO में दो भारतीय अमेरिकी
एडोब से शांतनु नारायण
जनरल एटॉमिक्स से विवेक लाल
क्वालकॉम के क्रिस्टियानो आमोन
फर्स्ट सोलर के मार्क विडमार
ब्लैकस्टोन के स्टीफन ए श्वर्ज़मैन 
उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाक़ात
जापान-ऑस्ट्रेलिया के पीएम से मुलाक़ात


24 सितंबर को QUAD शिखर सम्मेलन में करेंगे शिरकत
QUAD शिखर सम्मेलन में शिरकत
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से द्विपक्षीय बैठक
वाशिंगटन से न्यूयॉर्क के लिए रवाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


25 सितंबर का कार्यक्रम
पीएम मोदी का 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन होगा.