Video : दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन के नीचे आने से बचा, कैमरे में कैद वाकया, RPF कर्मी ने बचाया

Delhi Railway Station Viral Video : आरपीएफ (RPF) कांस्टेबल राजीव ने दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर बहादुरी दिखाकर यात्री को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया. यात्री उस वक्त चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रहा था.  

Video : दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन के नीचे आने से बचा, कैमरे में कैद वाकया, RPF कर्मी ने बचाया

दिल्ली के कैंट रेलवे स्टेशन पर पेश आया हादसा

नई दिल्ली:

देश के तमाम रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जल्दबाजी उनके लिए जानलेवा बच जाती है. ऐसा ही एक वाकया दिल्ली के कैंट रेलवे स्टेशन (Delhi Cantt Railway Station) पर देखने को मिला, लेकिन रेलवे सुरक्षा बल के जवान की मुस्तैदी के कारण यात्री की जान बच गई. आरपीएफ (RPF) कांस्टेबल राजीव ने शुक्रवार को दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर बहादुरी दिखाकर यात्री को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया. यात्री उस वक्त चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रहा था, लेकिन पैर फिसलने के कारण प्लेटफॉर्म और ट्रैक के बीच में गिर गया. अगर आरपीएफ कर्मी ने मुस्तैदी न दिखाई होती तो वो ट्रेन के नीचे बुरी तरह कुचल गया होता.  

सांसे थामने वाले वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्टेशन पर ट्रेन पहुंच रही थी, तभी दोनों हाथों में सामान लिए एक शख्स ट्रेन में चढ़ने लगा. ट्रेन की सीढ़ियों पर पैर रखते ही वो फिसल गया और ट्रेन के साथ घिसटने लगा. किस्मत से आरपीएफ के कांस्टेबल राजीव उस वक्त वहीं पर थे और उन्होंने यात्री को खींचा, लेकिन उसके द्वारा ट्रेन का हत्था न छोड़ने के कारण वो भी उसके साथ कुछ दूरी तक घिसटते चले गए. मगर अपनी परवाह न करते हुए राजीव दोबारा दौड़े और एक अन्य यात्री के साथ उस शख्स को ट्रेन के नीचे आने के पहली खींच लिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेलवे स्टेशनों पर ऐसे हादसों को लेकर रेल मंत्रालय और आरपीएफ अपनी ओर से समय-समय पर हिदायतें जारी करता रहता है. ट्रेनों के आने के समय प्लेटफॉर्म पर एनाउसमेंट भी होता है औऱ लोगों को चलती ट्रेन से दूर रहने को कहा जाता है, लेकिन अक्सर लोग जान हथेली पर रखकर ट्रेन में चढ़ने या उतरने का प्रयास करते देखे जाते हैं. कई मामलों में रेलवे कानूनी कार्रवाई भी करते हैं.