जनरल बिपिन रावत के 'चॉपर क्रैश का वीडियो' आया सामने, IAF ने अब तक नहीं की टिप्पणी

IAF Helicopter Crash Video: यह VIDEO समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट किया है और इसमें कहा गया है कि यह स्थानीय लोगों से प्राप्त हुआ है. इसमें दावा किया गया है कि यह बुधवार दोपहर को भारतीय वायुसेना के Mi 17 V5 हेलिकॉप्टर के क्रैश होने से ठीक पहले का है.

नई दिल्ली:

तमिलनाडु (Tamilnadu) में  नीलगिरि के पास बुधवार को हेलीकॉप्टर क्रैश मेंजनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका सहित 13 लोगों की मौत के बाद हेलीकॉप्टर के उड़ने और धुंध में गायब होने का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है. यह VIDEO समाचार एजेंसी ANI ने ट्वीट किया है और इसमें कहा गया है कि यह स्थानीय लोगों से प्राप्त हुआ है. इसमें दावा किया गया है कि यह बुधवार दोपहर को भारतीय वायुसेना के Mi 17 V5 हेलिकॉप्टर के क्रैश होने से ठीक पहले का है. हालांकि वायुसेना ने इसकी प्रामाणिकता पर कोई कमेंट नहीं किया है.

वीडियो में हेलीकॉप्टर को पहाड़ियों के ऊपर से उड़ते हुए देखा व सुना जाता है. हेलीकॉप्टर की आवाज कुछ स्थानीय लोगों के शॉट पर जाकर खत्म हो जाती है. जब वीडियो में दिख रहे सभी स्थानीय लोग उस तरफ मुड़कर देखते हैं तो एक व्यक्ति पूछता प्रतीत होता है कि क्या हुआ? क्या वह  गिर गया या क्रैश हो गया. एक और आवाज जवाब देती है- हां.

पूरी नहीं हो पाई जनरल बिपिन रावत की ये ख्वाहिश, चाचा ने बताया- पैतृक गांव को लेकर क्या चाहते थे CDS

वायुसेना के अनुसार दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र व्यक्ति, ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह का फिलहाल वेलिंगटन में सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है. इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर रहते हुए छह साल पहले 2015 में जनरल रावत एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बाल-बाल बच गए थे. प्रमुख रक्षा अध्यक्ष को वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में व्याख्यान देना था. दुर्घटना में ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर,सीडीएस के सैन्य सलाहकार एवं स्टाफ अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह की मौत हो गई. इसके साथ ही विंग कमांडर पी. एस. चव्हाण, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए., हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेन्द्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक सई तेजा की भी मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वायुसेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा कि बहुत ही अफसोस के साथ इसकी पुष्टि हुई है कि दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, (उनकी पत्नी) श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य की मृत्यु हो गई है. वायुसेना ने बताया कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में सीडीएस और नौ अन्य यात्री तथा चालक दल के चार सदस्य सवार थे. यह हेलीकॉप्टर दोपहर दो बजे के करीब कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. (इनपुट्स भाषा से भी)