Video : बच्चे की मौत के बाद डॉक्टर पर हुआ जानलेवा हमला , चार आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक के पहले कुछ दिनों पहले ही असम के होजाई में एक डॉक्टर पर जानलेवा हमला हुई थी. उसे लोहे की छड़ों, ईंटों और लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा गया. इस केस में असम पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

बेंगलुरु :

कोरोनाकाल में डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्यकर्मी भले ही जी-जान लगाकर कोविड मरीजों की जान बचाने में जुटे हों, लेकिन चिकित्साकर्मियों पर हमले की कुछ ऐसी घटनाएं हो रही हैं, जो शर्मसार करने वाली हैं. डॉक्टरों पर हमले (Karnataka Doctor Assaulted) का ऐसा ही एक वीडियो कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सामने आया है, जिसमें 6 साल के बच्चे की मौत के बाद उनके परिजनों ने उन्हें बेरहमी से पीटा. लहुलूहान डॉक्टर को देखकर भी मरीज के परिजनों का दिल नहीं पसीजा. बेंगलुरु पुलिस ने इस केस में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

चिकमंगलुरू के एसपी एमएच अक्षय का कहना है कि 50 वर्षीय डॉ. दीपक पर हमले का वाकया सोमवार को जिले के तारीकेरे इलाके का है. हमले का वीडियो वायरल होने के बाद इसकी चौतरफा आलोचना हुई और पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए चार आरोपियों को धर दबोचा. एसपी ने कहा कि हमले के 18 घंटे के भीतर ही उसी इलाके के रहने वाले चार आऱोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. डॉ. दीपक डेंगू से पीड़ित 6 साल के बच्चे का इलाज कर रहे थे.  हालत बिगड़ने पर उसे शिवमोगा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.


आरोपियों में एक बच्चे का रिश्तेदार और बाकी उसके दोस्त हैं. घायल डॉक्टर का शिवमोगा के अस्पताल में इलाज चल रहा है. कर्नाटक के रेजीडेंट डॉक्टरों (Karnataka Resident doctors) ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yediyurappa) को पत्र लिखकर ऐसे हमलों से निपटने के लिए लीगल सेल बनाने की मांग की है. डॉक्टरों ने पत्र में कहा, चिकित्साकर्मी पूरे कर्नाटक में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने की जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं. लेकिन यह दुखद है कि पिछले 8-10 महीनों में डॉक्टरों से मारपीट की 12 से ज्यादा घटनाएं हुई हैं, जिनकी शिकायत दर्ज हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बहुत से ऐसे मामले हैं, जिनका कोई संज्ञान ही नहीं लिया गया. डॉक्टरों से गाली-गलौच, धमकी देने और उनकी ड्यूटी में बाधा डालने की सैकड़ों घटनाएं हुई हैं. इन पर तुरंत कार्रवाई की जरूरत है. कुछ दिनों पहले ही असम के होजाई में एक डॉक्टर पर जानलेवा हमला हुई थी. उसे लोहे की छड़ों, ईंटों और लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा गया. कोविड संक्रमित मरीज की मृत्यु के बाद उसके परिजनों ने ये हरकत की थी. इस केस में असम पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया है.