कर्नाटक में BJP vs BJP: मंत्री केएस ईश्‍वरप्‍पा का आरोप, 'मेरे मंत्रालय में दखल दे रहे CM येदियुरप्‍पा'

ईश्‍वरप्‍पा एक समय मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा के बेहद करीबी सहयोगी थे लेकिन स्थिति तब बदल गई जब सीएम ने कांग्रेस-जनता दल-एस से टूटकर उनके सत्‍ता में आने में मदद करने वाले लोगों को भी मंत्री बनाने के लिए अपनी कैबिनेट का विस्‍तार किया. 

कर्नाटक में BJP vs BJP: मंत्री केएस ईश्‍वरप्‍पा का आरोप, 'मेरे मंत्रालय में दखल दे रहे CM येदियुरप्‍पा'

इस मामले से CM येदियुरप्‍पा और उनकी कैबिनेट की कलह फिर उजागर हो गई है

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) के खिलाफ के खिलाफ उनकी ही सरकार के एक मंत्री केएस ईश्‍वरप्‍पा (KS Eshwarappa)ने 'दखलंदाजी' का आरोप लगाया है. उन्‍होंने इस बारे में आधिकारिक तौर पर अपने 'बॉस' की राज्‍यपाल और बीजेपी नेतृत्‍व को 'शिकायत' की है.राज्‍य के ग्रामीण विकास मंत्री ईश्‍वरप्‍पा ने राज्‍यपाल वजूभाई वाला और बीजेपी को पत्र लिखकर मुख्‍यमंत्री पर "1977 transaction of business". नियम के उल्‍लंघन का आरोप लगाया गया है. इस लेटर की कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के प्रमुख जेपी नड्डा को भी भेजी गई है.

सीएम येदियुरप्‍पा पर मंत्री ईश्‍वरप्‍पा ने उनकी मंजूरी लिए बगैर उनके विभाग के लिए 774 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने का आरोप लगाया है. इस शिकायत से येदियुरप्‍पा और उनके कैबिनेट के बीच की अंदरूनी कलह फिर उजागर हो गई है. ईश्‍वरप्‍पा एक समय मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा के बेहद करीबी सहयोगी थे लेकिन स्थिति तब बदल गई जब सीएम ने कांग्रेस-जनता दल-एस से टूटकर उनके सत्‍ता में आने में मदद करने वाले लोगों को भी मंत्री बनाने के लिए अपनी कैबिनेट का विस्‍तार किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com