Video : उत्तराखंड की तोता घाटी में पहाड़ से सड़क पर गिरा विशालकाय पत्थर, जान बचाने को मची भगदड़

Uttarakhand Landslide News : विशालकाय बोल्डर धड़ाम से नीचे सड़क पर आया और मोबाइल पर वीडियो बना रहे लोगों के बीच भी भगदड़ मच गई. पत्थरों के साथ मलबा नीचे आया और नीचे खाईं में जाकर गिरा. इस दौरान सड़क पर बस और तेल का टैंकर भी खड़ा था, लेकिन खुशकिस्मती से उस पर कोई पत्थर आकर नहीं गिरा

Video : उत्तराखंड की तोता घाटी में पहाड़ से सड़क पर गिरा विशालकाय पत्थर, जान बचाने को मची भगदड़

उत्तराखंड में भूस्खलन की एक और घटना से लोग दहशतजदा हैं

देहरादून:

उत्तराखंड मेंबरसात के मौसम के दौरान भूस्खलन (Uttarakhand Landslide ) जैसी प्राकृतिक आपदाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा घटना उत्तराखंड में नेशनल हाईवे 59 ऋषिकेश-श्रीनगर, (National Highway 59 Rishikesh-Srinagar) के तोता घाटी (Tota Ghati)  इलाके में हुई. जहां पहाड़ पर लैंडस्लाइड देखने को मिला, जिससे विशालकाय पत्थर तेजी से धड़धड़ाते हुए सड़क की ओर गिरते दिखे. हालांकि इस दौरान किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. शुरुआती भूस्खलन के बाद वहां वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी. तमाम लोग सड़क पर ही खड़े होकर पत्थरों के नीचे गिरने की घटना को मोबाइल पर कैद करने में जुटे थे.

VIDEO: हिमाचल प्रदेश में पहाड़ से पुल पर गिरे विशाल पत्थर, 9 पर्यटकों की मौत

तभी एक विशालकाय बोल्डर धड़ाम से नीचे सड़क पर आया और मोबाइल पर वीडियो बना रहे लोगों के बीच भी भगदड़ मच गई. पत्थरों के साथ मलबा नीचे आया और नीचे खाईं में जाकर गिरा. इस दौरान सड़क पर बस और तेल का टैंकर भी खड़ा था, लेकिन खुशकिस्मती से उस पर कोई पत्थर आकर नहीं गिरा.

कुछ दिनों पहले हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन की भयावह घटना सामने आई थी. इसमें 9 पर्यटकों की मौत हो गई थी और कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे. ये सभी पर्यटक दिल्ली एनसीआर के थे. किन्नौर की सांगला वैली (Sangla valley) में अचानक पहाड़ी पर से पत्थर टूटकर गिरने लगे थे, जिनकी चपेट में ये लोग आ गए थे.दुर्घटना के दो दिन बाद इसमें बचे दो लोगों का वीडियो यूट्यूब पर सामने आया है. इसमें वे गंभीर रूप से घायल दिख रहे हैं. उनके चेहरे से खून टपकता हुआ दिख रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीब 5 मिनट के लंबे वीडियो को मोबाइल पर एक लाल टी-शर्ट में पहले युवक ने बनाया है. उसने अपनी नाम नवीन बताया था. उसके सिर से खून बह रहा था और उसने घटना के बारे में वीडियो में बताया है. किन्रौर जिले में चीनी सीमी के आखिरी छोर के निकट सड़क पर बड़े-बड़े ऊपर से आकर गिरे था. इसमें कई पर्यटकों की मौत हो गई थी.