Uttar Pradesh: कार लूट मामले के आरोपी की गिरफ्तारी पर हुआ खुलासा, पीड़ित पर भी दर्ज है करोड़ों की ठगी का मामला

पुलिस ने एक आरोपी परविंदर तेवतिया को जब गिरफ्तार किया तब मालूम हुआ कि पीडित अमित पर मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में ढाई करोड़ की ठगी का मामला दर्ज है शुक्रवार रात कासना पहुंची मेरठ कंकरखेड़ा थाना पुलिस ढाई करोड़ ठगी के मामले में अमित को गिरफ्तार कर ले गई.

Uttar Pradesh: कार लूट मामले के आरोपी की गिरफ्तारी पर हुआ खुलासा, पीड़ित पर भी दर्ज है करोड़ों की ठगी का मामला

आरोपी की गिरफ्तारी पर हुआ खुलासा

नोएडा:

यूपी के ग्रेटर नोएडा कासना थाना क्षेत्र में जयपुर निवासी अमित को अगवा और लूट के मामले में पुलिस ने एक आरोपी परविंदर तेवतिया को गिरफ्तार किया. लेकिन इसी के साथ मामले में नया खुलासा हुआ है. दरअसल अगवा और लूट मामले में पीडित अमित पर मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में ढाई करोड़ की ठगी का मामला दर्ज है. शुक्रवार रात कासना पहुंची मेरठ कंकरखेड़ा थाना पुलिस ढाई करोड़ ठगी के मामले में अमित को गिरफ्तार कर ले गई.

पुलिस के मुताबिक आरोपी अमित खुद का गृह मंत्रालय से संपर्क बताकर सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर कई लोगों से ठगी कर चुका था. रुपये वापस नहीं करने पर मेरठ में केस दर्ज कराने वाली युवती के पिता परविंदर ने ही अमित की कार में जीपीएस लगाकर अगवा किया था. पुलिस ने अपहरण और लूट के मामले में परविंदर को गिरफ्तार कर मेरठ पुलिस को सूचना दी. शुक्रवार रात कासना पहुंची मेरठ कंकरखेड़ा थाना पुलिस ढाई करोड़ ठगी के मामले में अमित को गिरफ्तार किया.

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि परविंदर और अमित के बीच उस समय दोस्ती हुई थी जब परविंदर ने बुलंदशहर के चिंगरावली गांव में जमीन ली थी. लेकिन दाखिल खारिज नहीं हो पा रहा था. ऐसे में अमित ने किसी खुद को गृहमंत्रालय से जुड़ा बताकर प्रशासनिक अधिकारी को फोन किया. इसके बाद अमित ने परिवंदर को झांसा दिया कि वह सरकारी विभाग में भी नौकरी लगवा सकता है. इस पर परिवंदर ने बेटी और कुछ अन्य परिचितों से लगभग ढाई करोड़ रुपये लेकर अमित को दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नअमित ने एक साल तक न नौकरी लगवाई और न ही रुपये लौटाए. परविंदर ने पुलिस को बताया कि वह अमित को पकड़कर मेरठ थाने ले जाना चाहता था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. अमित के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में नौकरी के नाम पर ठगी का केस दर्ज है. मेरठ पुलिस को सूचना दी गई थी. शुक्रवार रात मेरठ पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर ले गई. लूट और अपहरण के मामले में परविंदर को कासना पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की है.