यह ख़बर 16 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जेटली, धूमल के खिलाफ मानहानि का मामला

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गुरुवार को एक स्थानीय अदालत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अरुण जेटली, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनके बेटों, भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर व अरुण धूमल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया।

वीरभद्र ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने अरुण जेटली, धूमल, अनुराग और अरुण के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 499 के तहत मानहानि के तीन मामले दायर किए हैं।"

उन्होंने कहा कि जेटली और धूमल ने उनके और उनके परिवार के खिलाफ मीडिया के जरिए घृणित अभियान छेड़ा। उन्होंने कहा, "इसीलिए मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर करने के लिए बाध्य हुआ हूं।"

दिल्ली में 30 दिसंबर को एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस से मुख्यमंत्री और उनकी सांसद पत्नी प्रतिभा सिंह व एक निजी कंपनी के बीच हुए लेनदेन का आरोप लगाते हुए जांच व कार्रवाई की मांग की।

जेटली ने आरोप लगाया कि वीरभद्र सिंह ने अपने और पत्नी के नाम पर वेंचर एनर्जी एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड से चेक के जरिए क्रमश: 1.5 करोड़ और 2.4 करोड़ रुपये का भुगतान लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेटली ने आरोप लगाया था कि डिफाल्टर होने के बावजूद कंपनी को दो विस्तार दिया गया।