विज्ञापन
This Article is From Sep 19, 2021

उत्तराखंड: Covid-19 महामारी के चलते महीनों तक बंद रहने के बाद 21 सितंबर से खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय

स्कूल प्रशासन को कक्षाओं, कार्यालयों, पुस्तकालयों, शौचालयों समेत पूरे परिसर की उपयुक्त साफ-सफाई सुनिश्चित करना होगा. सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

उत्तराखंड: Covid-19 महामारी के चलते महीनों तक बंद रहने के बाद 21 सितंबर से खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय
प्रतीकात्मक तस्वीर.
देहरादून:

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोविड-19 (Covid-19) महामारी के चलते महीनों तक बंद रहने के बाद प्राथमिक विद्यालय पहली से पांचवी कक्षाओं के लिए 21 सितंबर से खुल जाएंगे. स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा शनिवार को जारी आदेश के मुताबिक दिन में बस तीन घंटे के लिए कक्षाएं लगेंगी और बच्चों को विद्यालय में खाने-पीने की चीजें लाने की अनुमति नहीं होगी. आदेश के मुताबिक इन कक्षाओं के बच्चों के लिए ऑनलाइन शिक्षण का विकल्प भी उपलब्ध होगा. स्कूल प्रशासन को कक्षाओं, कार्यालयों, पुस्तकालयों, शौचालयों समेत पूरे परिसर की उपयुक्त साफ-सफाई सुनिश्चित करना होगा. सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

कोविड महामारी की देश की अर्थव्यस्था पर गहरी मार पड़ी : रामनाथ कोविंद

देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 35,662 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही देश में अब तक कुल कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 34 लाख, 17 हजार 390 हो गई है. यह लगातार तीसरा दिन है, जब रोजाना 30 हजार से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं. कल (शुक्रवार) को कुल 34,403 नए मरीज सामने आए थे. कल ही देशभर में रिकॉर्ड कुल 2.5 करोड़ वैक्सीन की खुराक लोगों को दी गई थी.

ओडिशा में कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ले चुके लोग दूसरी खुराक लेने के लिए नहीं आ रहे : अधिकारी

देशभर में फिलहाल 3,40,639 कुल एक्टिव मामले हैं , जो कुल मामलों का 1.02 फीसदी है. भारत में रिकवरी रेट 97.65 फीसदी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में कुल 33,798 लोग कोविड से ठीक हो चुके हैं. देशभर में अबतक कुल 3 करोड़, 26 लाख, 32 हजार, 222 लोग कोविड महामारी से स्वस्थ हो चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com