उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने पर राहुल गांधी ने जताया दु:ख, बोले- राहत कार्य में हाथ बटाएं कांग्रेस कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘‘राज्य सरकार सभी पीड़ितों को तुरंत सहायता दे." कांग्रेस साथी भी राहत कार्य में हाथ बटाएं." उत्तराखंड आपदा में अब तक तीन शवों को बरामद किया गया है.

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने पर राहुल गांधी ने जताया दु:ख, बोले- राहत कार्य में हाथ बटाएं कांग्रेस कार्यकर्ता

बाढ़ पीड़ितों की तुरंत सहायता करे सरकार : राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) में हिमखंड टूटने (Glacier Break) के कारण अचानक आई बाढ़ की स्थिति पर दुख व्यक्त किया और कहा कि राज्य सरकार सभी पीड़ितों को तुरंत सहायता मुहैया कराये और कांग्रेस कार्यकर्ता भी राहत कार्य में हाथ बटाएं. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘चमोली में ग्लेशियर फटने से बाढ़ त्रासदी बेहद दुखद है. मेरी संवेदनाएं उत्तराखंड की जनता के साथ हैं.''

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘राज्य सरकार सभी पीड़ितों को तुरंत सहायता दे। कांग्रेस साथी भी राहत कार्य में हाथ बटाएं.'' गौरतलब है कि उत्तराखंड के चमोली जिले में ऋषि गंगा घाटी में रविवार को हिमखंड के टूटने से अलकनंदा और इसकी सहायक नदियों में अचानक विकराल बाढ़ आ गई.


बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भीषण जल सैलाब आ गया है. इस आपदा में 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. अब तक आठ शव बरामद किए गए हैं.

वीडियो: उत्तराखंड में हिमस्खलन से तबाही, राहत और बचाव कार्य जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)