उत्तराखंड में 19 मार्च को चुना जाएगा विधायक दल का नेता, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान भी होंगे शामिल

उत्तराखंड में दस मार्च को बहुमत मिलने के बाद बीजेपी ने सरकार के गठन की तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी हाईकमान ने 19 मार्च को विधायक दल की बैठक बुलाई है.

उत्तराखंड में 19 मार्च को चुना जाएगा विधायक दल का नेता, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान भी होंगे शामिल

बीजेपी ने 19 मार्च को बुलाई विधायक दल की बैठक

देहरादून:

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं. इन चुनावों में एक बार बीजेपी ने शानदार कामयाबी हासिल की. उत्तराखंड में भी बीजेपी ने जीत का परचम लहराया. अब राज्य में सरकार के गठन की कवायद भी तेज हो गई है. इसी सिलसिले में बीजेपी ने होली के बाद 19 मार्च को विधायक दल की बैठक बुलाई है. जिसमें विधायक दल के नेता चुना जाएगा. इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए जाएंगे. यही वजह है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान भी इस बैठक में शिरकत करेंगे.

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री 20 मार्च को शपथ ले सकते हैं. फिलहाल बीजेपी प्रदेश संगठन की तरफ से नवनिर्वाचित विधायकों को होली के बाद देहरादून में मौजूद रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि हाईकमान  होली के बाद ही विधायक दल की  बैठक बुलाने के पक्ष में है. इसलिए इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम भी चर्चा होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Odisha: जिला परिषद चुनावों में बीजद को शानदार कामयाबी, सभी 30 जिलों में जीत हासिल कर रचा इतिहास

इस बैठक को इस लिहाज भी खास माना जा रहा है, क्योंकि इसमें कई नेता के नामों पर चर्चा होगी, जो कि राज्य सरकार में अहम भूमिका अदा करेंगे. दरअसल बीजेपी इस बार उत्तराखंड में एक स्थिर सीएम चाहती है, ताकि अतीत में की गई गलतियों को न दोहराया जाए और पार्टी मजबूती के साथ राज्य में अपना काम करती रहें. हाईकमान नया मुख्यमंत्री चुनने में पिछली बार की तरह तीन-तीन सीएम बदलने जैसी स्थिति से भी बचने की कोशिश में लगा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूक्रेन पर रूस ने तेज किए हमले, कई नए इलाकों पर रूस की ओर से की गई बमबारी