उत्तर प्रदेश चुनाव : बीजेपी ने मंत्रियों की फौज उतारी, छह जिलों से जनविश्वास यात्रा शुरू की

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अंबेडकर नगर में जनविश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाई, मुख्यमंत्री योगी मथुरा पहुंचे, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिजनौर में मौजूद थे

उत्तर प्रदेश चुनाव : बीजेपी ने मंत्रियों की फौज उतारी, छह जिलों से जनविश्वास यात्रा शुरू की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में बीजेपी की जनविश्वास यात्रा शुरू की.

नई दिल्ली:

बीजेपी विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में पूरी ताक़त झोंक रही है. रविवार को बीजेपी ने यूपी के छह ज़िलों से जनविश्वास यात्रा की शुरुआत की. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यात्रा को अंबेडकर नगर में हरी झंडी दिखाई, तो यूपी के मुख्यमंत्री खुद जनविश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाने मथुरा पहुंचे. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिजनौर में मौजूद थे. अपने भाषण में योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व के मुद्दे को आगे रखते हुए अयोध्या और काशी में मंदिर परिसर निर्माण को लेकर अपनी पीठ थपथपाते नज़र आए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, हमने जो वादा किया उसे निभाया. अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. आपने 13 दिसंबर को देखा न काशी में क्या हुआ.

बीजेपी ने रविवार को केंद्र की लगभग पूरी कैबिनेट यूपी में उतार रखी थी. स्मृति ईरानी गाजीपुर में थीं तो केंद्रीय रक्षा मंत्री बुंदेलखंड के झांसी में बीजेपी की जनविश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे. यूपी के छह जिलों से शुरू की गई जनविश्वास यात्रा के जरिए बीजेपी यूपी की सभी 403 सीटों में जाकर अपने पांच साल के काम गिनाने की कोशिश कर रही है.

शनिवार को समाजवादी पार्टी के करीबी नेताओं पर पड़े इनकम टैक्स के छापों के बाद अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अखिलेश यादव ने कहा कि ये बताइए कि अजय टेनी के घर क्यों नहीं बुलडोज़र चला रहा है. जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आता रहेगा, ये हमें एजेंसियों के ज़रिए डराने की कोशिश करते रहेंगे.

यूपी में चुनाव नजदीक हैं तो आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को उप योगी बताया तो अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ को अनुपयोगी क़रार दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी को पता है कि 2024 का रास्ता 2022 के यूपी विधानसभा से होकर ही जाना है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी फ्रंट से लीड कर रहे हैं तो अखिलेश यादव की रथयात्राओं में हो रही भीड़ के बाद बीजेपी ने केंद्र और राज्य दोनों के मंत्रियों को यूपी में उतार दिया है.