दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस के 7 कोच हापुड़ के पास पटरी से उतरे

दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस के 7 कोच हापुड़ के पास पटरी से उतरे

नई दिल्‍ली:

दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस के सात डिब्बे रविवार रात करीब नौ बजे हापुड़ के ब्रजघाट और गढ़ के बीच पटरी से उतर गए। हादसे में कुछ यात्री घायल भी हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

घटना स्थल पर हापुड़ के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। दोनों व्यक्तिगत रूप से राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं। हादसे में घायल हुए यात्रियों को मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद और अन्य अस्पतालों में भेजा जा रहा है।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने दिल्ली से बताया, 'रात करीब नौ बजकर पांच मिनट पर चार वातानुकूलित डिब्बे और दो शयनयान पटरी से उतर गए। अभी तक किसी के मरने की सूचना नहीं है, लेकिन कुछ यात्रियों को चोट आई हैं।' उन्होंने बताया कि राहत ट्रेन और मेडिकल वैन को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक एके पुथिया सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रवाना हो गए हैं।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, आज शाम नई दिल्ली से पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन फैजाबाद के लिए चली थी। नौ बजे के आसपास जैसे ही वह ब्रजघाट और गढ़ के बीच पहुंची उसके नौ डिब्बे पलट गए। स्थानीय प्रशासन के अनुसार ज्यादातर घायलों को मेरठ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां का आपातकालीन संपर्क फोन नंबर 09410609434 है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com