विज्ञापन
This Article is From Sep 23, 2021

पांच हजार किलोमीटर से अधिक मार करने वाली अग्नि 5 मिसाइल का यूज़र ट्रायल आज से संभव

डीआरडीओ परमाणु मिसाइल अग्नि-5 के अभी तक सात परीक्षण कर चुका है लेकिन जंगी बेड़े में शामिल होने के बाद यह पहला परीक्षण होगा

पांच हजार किलोमीटर से अधिक मार करने वाली अग्नि 5 मिसाइल का यूज़र ट्रायल आज से संभव
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

पांच हजार किलोमीटर से अधिक मार करने वाली सी अग्नि 5 मिसाइल का यूज़र ट्रायल गुरुवार को शुरू हो सकता है .स्ट्रेटेजिक फोर्स कमान के तहत देश की इंटर-कॉन्टिनेंटल बैलेस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का पहला  'यूज़र ट्रायल' हो सकता है. डीआरडीओ पांच हजार  किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी तक मार करने वाली परमाणु मिसाइल अग्नि-5 के अभी तक सात परीक्षण कर चुका है  लेकिन जंगी बेड़े में शामिल होने के बाद ये पहला परीक्षण है. 

खास बात ये है कि पहली बार मल्टीपल टारगेट के साथ इसका परीक्षण किया जाएगा. ये परीक्षण ऐसे वक्त में होने जा रहा है जब पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं और चीन भारत के इस टेस्ट पर सवाल खड़ा कर रहा है .

जानकारी के मुताबिक अग्नि-5 के परीक्षण के लिए बंगाल की खाड़ी में 23 और 24 सितंबर का नोटम यानी नोटिस टू एयरमैन जारी किया गया है. नोटिस के तहत 23 सिंतबर की दोपहर से लेकर 24 सितंबर की शाम तक बंगाल की खाड़ी में किसी भी तरह की हवाई आवाजाही पर रोक लगाई गई है. वैसे इस बैलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com