अमेरिका ने LoC पार कर घुसपैठ की मंशा रखने वाले आतंकवादियों की निंदा की

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा, "हम उन आतंकवादियों की निंदा करते हैं, जो नियंत्रण रेखा को पार कर घुसपैठ करने की मंशा रखते हैं."

अमेरिका ने LoC पार कर घुसपैठ की मंशा रखने वाले आतंकवादियों की निंदा की

नियंत्रण रेखा पर पेट्रोलिंग करते भारतीय जवान (फाइल फोटो)

भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा (LoC) को पार कर घुसपैठ करने की मंशा रखने वाले आतंकवादियों की निंदा करते हुए अमेरिका ने गुरुवार को सभी पक्षों से नियंत्रण रेखा के दोनों ओर तनाव कम करने, और 2003 युद्धविराम समझौते पर लौटने का आह्वान किया.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने दैनिक न्यूज़ कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार से कहा, "जम्मू एवं कश्मीर में हो रही गतिविधियों पर हम बारीकी से नज़र रखे हुए हैं... क्षेत्र को लेकर हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं आया है... हम सभी पक्षों से आह्वान करते हैं कि 2003 युद्धविराम समझौते की शर्तों का पालन करते हुए नियंत्रण रेखा पर तनाव घटाएं..."

एक सवाल के जवाब में नेड प्राइस ने कहा, "हम उन आतंकवादियों की निंदा करते हैं, जो नियंत्रण रेखा को पार कर घुसपैठ करने की मंशा रखते हैं... जब यह पूछा जाएगा कि हम इसमें कैसे सहयोग करेंगे, तो हम कश्मीर तथा अन्य दिक्कतों पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करते रहेंगे..."

प्राइस से पूछा गया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच घोषित युद्धविराम को बरकरार रखना सुनिश्चित करने या सुनिश्चित करने के प्रयासों के तौर पर विदेशमंत्री एंटनी ब्लिन्केन क्या करने वाले हैं.

वीडियो: लद्दाख में हुए समझौते से भारत को फायदा या नुकसान पर बहस तेज

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com