यह ख़बर 05 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

यूपी के डीएसपी की हत्या के मामले पर संसद में हंगामा

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में डीएसपी जिया उल हक की हत्या का आरोप झेल रहे पूर्व मंत्री राजा भैया के इस्तीफे और सीबीआई जांच की सिफारिश ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को खबरों के केंद्र में ला दिया है।
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में डीएसपी जिया उल हक की हत्या का आरोप झेल रहे पूर्व मंत्री राजा भैया के इस्तीफे और सीबीआई जांच की सिफारिश ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को खबरों के केंद्र में ला दिया है। आज लोकसभा और राज्यसभा में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। हंगामे की वजह से राज्यसभा को पहले 12 बजे तक और फिर दो बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। लोकसभा की कार्रवाई भी शुरू होते ही स्थगित करना पड़ा।

प्रश्नकाल शुरू होते ही बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के सदस्य उत्तर प्रदेश में एक पुलिस उपाधीक्षक की हत्या के मुद्दे को लेकर आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करने लगे।

उधर, कांग्रेस सदस्य पंजाब में पुलिस द्वारा कथित रूप से एक बाप बेटी को पीटे जाने का मुद्दा उठाते हुए आसन के सामने आ गए। अध्यक्ष ने प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया, लेकिन सदस्यों का हंगामा जारी रहा और स्थिति शांत न होते देख उन्होंने बैठक कुछ ही मिनट बाद स्थगित कर दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं राज्यसभा में यूपी के डीएसपी की हत्या और महाराष्ट्र के सतारा जिले में छात्रों और अभिभावकों की मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर पिटाई और पेट्रोलियम के दामों में वृद्धि जैसे अलग अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के हंगामे के कारण राज्यसभा में आज भी प्रश्नकाल नहीं हो पाया और बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद स्थगित कर दी गई।