यूपी के चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा क्‍या, NDTV से चर्चा में बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं ने जताई अलग राय

महिलाओं से बात की तो संगीता ने कहा कि मेरा मायका कानपुर है, वहीं जा रही हूं. उन्‍होंने कहा कि आज महंगाई बड़ा मुद्दा है, यह कम होनी चाहिए.

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चरणवार वोटिंग के साथ ही सियासी चर्चाओं का दौर बढ़ता जा रहा है. राज्‍य में पहले दो चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है. उत्तर प्रदेश चुनाव के चौथे चरण में उन्नाव में मतदान है और कानपुर और कानपुर देहात में तीसरे चरण में मतदान होना है.NDTV ने यूपी की लाइफलाइन कही जाने वाली रोडवेज बस पर सवार होकर चुनावों को लेकर आम वोटरों का मूड टटोला. लखनऊ से झांसी जा रही इस बस पर सवार होकर उन्‍होंने मुख्‍यत: निम्‍न और मध्‍यम वर्ग के लोगों से बात की. मुद्दे के बारे में पूछने पर एक बुजुर्ग रामश्रवन ने कहा कि हम घरेलू मुद्दों पर सोचने लगे तो फिर हो गया. हमें देश के लिए सोचना है. यह पूछने पर कि देश के लिए कौन सी पार्टी अच्‍छी है तो उन्‍होंने कहा-जो इस समय बैठी है.

झांसी जा रहे युवा वोटर संदीप पाल ने कहा कि हमें तो सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का लगता है. ये प्रतियोगी परीक्षा नहीं होने दे रहे जो परीक्षा हुई उसका भी रिजल्‍ट नहीं आ रहा. एक वोटर सैफ ने कहा कि कुछ साथी कह रहे राशन बंट रहा है. लेकिन इस महंगाई में कुछ हो नहीं पा रहा. हर चीज में महंगाई है. लोग गुजर बसर नहीं कर पा रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्‍य वोटर, जो कानपुर जा रहे थे और वहां वोटिंग होनी है, uने कहा कि महंगाई तो बढ़ेगी ही. जो देश हित में अच्‍छा करेगा, हम उसे वोट देंगे. रोडवेज में काम करने वाले राजेश सिंह ने कहा कि मैं लखनऊ का हूं, बिल्‍कुल वोट डालूंगा. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की सरकार फिर से बनेगी. उनके पास ही बैठे एक युवा ने काउंटर करते हुए कहा कि सबसे ज्‍यादा भ्रष्‍टाचार बीजेपी के राज में हुआ है. हालांकि उन्‍होंने देश की सुरक्षा को भी मुद्दा माना. महिलाओं से बात की तो संगीता ने कहा कि मेरा मायका कानपुर है, वहीं जा रही हूं. उन्‍होंने कहा कि आज महंगाई बड़ा मुद्दा है, यह कम होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि बाजार में सारी चीजें महंगी हैं.