विज्ञापन
Breaking News: यूपी: बिजनौर में कोर्ट रूम में मर्डर आरोपी को गोली मारने के मामले के बाद 18 पुलिसकर्मी निलंबित

यूपी: बिजनौर में कोर्ट रूम में मर्डर आरोपी को गोली मारने के मामले के बाद 18 पुलिसकर्मी निलंबित

बिजनौर जिले में मंगलवार को हमलावरों ने अदालत में घुसकर पेशी पर लाये गये एक आरोपी की ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी थी. मर्डर आरोपी को गोली मारने के मामले में बुधवार को 18 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं. मंगलवार को हुए इस वारदात में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये थे. इस दौरान दूसरा अभियुक्त भीड़ का फायदा उठाकर भाग गया. इस बीच इस घटना को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार को घेरा है. पुलिस अधीक्षक (नगर) लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से दोहरे हत्याकांड के एक मामले के मुख्य अभियुक्त शाहनवाज और उसके साथी जब्बार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट योगेश कुमार की अदालत में पेशी पर लाया गया था. उन्होंने बताया कि इसी दौरान तीन हमलावर न्यायालय के अंदर घुस गये और ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर शाहनवाज की हत्या कर दी.

Delhi Fire: 'मरने वाला हूं मैं, परिवार और बच्चों का खयाल रखना', मृत मजदूर का भाई को किया गया आखिरी कॉल

उन्होंने बताया कि दूसरा अभियुक्त जब्बार भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गया. उन्होंने बताया कि बीच बचाव की कोशिश में एक पुलिसकर्मी मनीष गोली लगने से घायल हो गया. उसे मेरठ ले जाया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी गई. एक अन्य पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट आयी है. मिश्र के अनुसार मौके से तीनों हमलावरों साहिल, अकराज और सुमित चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से 30 बोर की तीन पिस्तौलें बरामद की गयी हैं. साहिल गत 28 मई को दोहरे हत्याकांड मे मारे गये प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान का बेटा है.

उन्होंने बताया कि लगभग छह माह पहले जिले के नजीबाबाद इलाके में प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान और उसके भांजे शादाब की उनके दफ्तर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले के मुख्य आरोपी शाहनवाज और उसके साथी जब्बार ने दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था.

थाने के अंदर घुस आया सांप, बाहर निकालने के लिए पुलिसवाले ने बजाई बीन तो हुआ ऐसा...

इस बीच, मुख्य विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना पर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बिजनौर में पेशी पर आये आरोपी की न्यायाधीश के सामने हत्या ने साबित कर दिया है कि प्रदेश की ''एनकाउंटर वाली सरकार'' का बदमाशों पर कितना प्रभाव है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि जहां माननीय न्यायाधीश को जान बचाकर भागना पड़ रहा हो, वहां आम नागरिक की सुरक्षा की बात करना बेमानी है. ये है डबल इंजन की सरकार का हाल!

पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने बिजनौर की घटना पर कहा कि प्रदेश की अदालतों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह रंजिश के कारण हुई घटना है, जिसमें एक व्यक्ति ने अपने पिता की हत्या का बदला लिया है. सभी तीन अभियुक्त पकड़ लिये गये हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

यह एक ब्रेकिंग न्यूज़ है, इसमें विस्तृत विवरण जल्द जोड़ दिया जाएगा. अधिक जानकारी और ताज़ातरीन अपडेट के लिए कृपया इस पेज को रीफ्रेश करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
यूपी: बिजनौर में कोर्ट रूम में मर्डर आरोपी को गोली मारने के मामले के बाद 18 पुलिसकर्मी निलंबित
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com