उत्तर प्रदेश : मायावती का पलटवार, कहा- भाजपा में हैं कई आपराधिक तत्व

उत्तर प्रदेश : मायावती का पलटवार, कहा- भाजपा में हैं कई आपराधिक तत्व

मायावती (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान को लेकर साधा निशाना
  • कहा, पूरे देश में भाजपा में गुंडे, बदमाश और माफिया
  • शाह ने सपा और बसपा दोनों में गुंडे, माफिया होने की बात कही थी
लखनऊ:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज भाजपा और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में कई आपराधिक तत्व, बदमाश और माफिया हैं.

मायावती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा में इतने कुख्यात गुंडे हैं कि उनके नाम गिनाने लग जाऊं तो .. शुरुआत गुजरात से होती है. अमित शाह जो दावे कर रहे हैं, आपको पता है उनका क्या इतिहास रहा है?’’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा में आपराधिक तत्व, गुंडे, बदमाश और माफिया हैं.

दरअसल शाह ने कल झांसी में परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए सपा और बसपा दोनों ही पार्टियों में गुंडे, माफिया और अपराधी होने की बात कही थी. उन्होंने हाल ही में सपा में विलय करने वाले कौमी एकता दल के मुख्तार अंसारी, अफजल अंसारी, माफिया अतीक अहमद और आजम खां का नाम लिया तो बसपा में नसीमुद्दीन सिद्दीकी का नाम लिया था. शाह ने यह भी दावा किया था कि भाजपा में एक भी गुंडा नहीं है और यह गुंडों की पार्टी नहीं है.

मायावती ने अमित शाह के इसी बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा केन्द्र में अपनी सरकार की विफलताओं को छिपाने तथा लोकसभा के चुनावी वायदे को पूरा नहीं कर पाने की नाकामी पर परदा डालने के लिए परिवर्तन यात्राओं की ‘ड्रामेबाजी’ कर रही है.

शाह पर हमला जारी रखते हुए मायावती ने कहा कि अत्यंत पिछड़े क्षेत्र बुंदेलखंड और पूर्वांचल तथा उत्तर प्रदेश के गरीब असहाय लोगों को मारुति कार नहीं बल्कि रोजी रोटी के अवसर एवं स्थानीय स्तर पर रोजगार चाहिए. पानी, बिजली, और स्वास्थ्य सेवाएं चाहिए.

उन्होंने कहा कि जनता को अपना अलग बुंदेलखंड, अवध, पूर्वांचल और पश्चिम प्रदेश चाहिए लेकिन भाजपा ऐसा नहीं चाहती. यदि भाजपा वादे के मुताबिक विदेशों से काला धन लाकर गरीब जनता को 20-25 लाख रुपये दे दे, तो वे न सिर्फ मारुति कार ले सकेंगे बल्कि अपना छोटा मोटा कारोबार भी शुरू कर लेंगे.

अमित शाह ने कल झांसी में परिवर्तन यात्रा के दौरान कहा था कि बुंदेलखंड में और कुछ करने की जरूरत नहीं है. केवल खनन घोटाला बंद हो जाए तो यहां के हर बाशिंदे को एक मारुति कार मिल जाए. मायावती ने कहा कि भाजपा कहती है कि बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश की जनता का विकास नहीं हुआ. यह बात पूर्णतया गलत और तथ्यहीन है. सच्चाई यह है कि बसपा ने प्रदेश में केन्द्र और भाजपा शासित राज्यों की तरह पूंजीपतियों और धन्नासेठों के विकास का जनविरोधी कार्य नहीं किया. हमने सर्वसमाज यानी गरीब, दलित, पिछड़ों, मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों, मजदूर, किसानों तथा छोटे व्यापारियों का विकास किया है. इससे बसपा की ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ की अलग विशिष्ट पहचान बनी है.

उन्होंने कहा कि बसपा सरकार ने प्रदेश में विकास के नए आयाम तय करते हुए मेट्रो, आगरा-दिल्ली ताज एक्सप्रेस-वे सहित जनकल्याण के कार्य किए. अनेक कार्यों को प्रदेश की सपा सरकार ने या तो बंद कर दिया या उनका नाम बदल दिया.

सपा की ओर से महागठबंधन बनाने के प्रयास पर मायावती ने कहा, ‘‘काम किया होता और कानून व्यवस्था का ध्यान रखा होता तो किसी सहारे की जरूरत नहीं पड़ती. (सपा) महागठबंधन बनाती है तो साबित हो जाएगा कि उसने चुनाव से पहले ही हार स्वीकार कर ली है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बसपा को पूरा भरोसा है कि वह अगले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. बसपा को किसी सहारे की जरूरत नहीं है. सहारे की जरूरत कमजोर को होती है.’’ मायावती ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने लोकसभा चुनाव के समय जो वाये किए थे, उसका एक तिहाई भी पूरा किया होता तो परिवर्तन यात्रा निकालने का ‘ड्रामा’ नहीं करना पड़ता. इसी तरह सपा ने यदि प्रदेश का विकास किया होता तो विकास यात्रा निकालने की खोखली ‘नाटकबाजी’ नहीं करनी पड़ती.

उन्होंने दावा किया कि सपा में चल रही बर्चस्व की लड़ाई का असर चुनावों पर पड़ेगा और शिवपाल यादव एवं अखिलेश यादव के खेमे एक-दूसरे को हराएंगे. सर्व समाज खासकर मुस्लिम समाज को यह बात मालूम हो चुकी है कि सपा की पारिवारिक कलह की वजह से उसका वोट बैंक धसक गया है. ‘‘(सपा) कितनी भी नाटकबाजी कर ले, उत्तर प्रदेश की जनता का समर्थन उसे मिलने वाला नहीं है.’’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com