हाथरस कांड में यूपी सरकार का रवैया अमानवीय : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाथरस कांड को लेकर यूपी सरकार पर अमानवीय रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने पीड़िता के परिवार के साथ हुए व्यवहार एवं हिंदू धार्मिक रीतिरिवाजों के खिलाफ रात में उसका दाह संस्कार कराने को लेकर सवाल उठाए हैं.

हाथरस कांड में यूपी सरकार का रवैया अमानवीय : केजरीवाल

हाथरस कांड में यूपी सरकार के रवैये पर बरसे केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाथरस कांड को लेकर यूपी सरकार पर अमानवीय रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने पीड़िता के परिवार के साथ हुए व्यवहार एवं हिंदू धार्मिक रीतिरिवाजों के खिलाफ रात में उसका दाह संस्कार कराने को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने दाह संस्कार के पहले पीड़िता के परिजनों को अंतिम दर्शन तक करने की इजाजत न देने को लेकर भी निशाना साधा. विपक्ष के अन्य नेताओं ने भी इस मामले को लेकर तीखे तेवर अपनाए हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़िता से न केवल आरोपियों ने अमानवीय व्यवहार किया बल्कि उत्तरप्रदेश की सरकार ने भी गलत रवैया अपनाया. केजरीवाल ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने जिस तरह से लड़की और उसके परिवार से व्यवहार किया.हिंदुओं में रात के समय दाह संस्कार नहीं किया जाता है, लेकिन हमारे धार्मिक रिवाजों के खिलाफ उसका अंतिम संस्कार रात में किया गया. उसके परिवार को उसके अंतिम दर्शन तक नहीं करने दिए गए.'


मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ वहशियों ने उससे बलात्कार किया, वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ योगी सरकार ने उसके साथ जो व्यवहार किया, वह अच्छी बात नहीं है. हम लोकतंत्र में रहते हैं और जो लोग सत्ता में हैं उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि वे मालिक नहीं बल्कि सेवक हैं.' केजरीवाल ने 19 वर्षीय पीड़िता की मौत को पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्मनाक करार दिया और दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 गौरतलब है कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनी 19 साल की दलित लड़की की मौत घटना के एक पखवाड़े के बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हो गई थी। बुधवार की रात उसका दाह संस्कार कर दिया गया. परिवार के लोगों का आरोप है कि हाथरस पुलिस ने रात में जबरन उसका अंतिम संस्कार करा दिया.