UP चुनाव : दिल्ली में BJP का बड़ा मंथन, बीजेपी सांसद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Elections 2022) अगले साल की शुरुआत में होने हैं. ये चुनाव फरवरी में हो सकते हैं. बीजेपी ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी.

UP चुनाव : दिल्ली में BJP का बड़ा मंथन, बीजेपी सांसद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

UP Assembly Election को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर तेज

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश से आने वाले बीजेपी सांसद (Uttar Pradesh BJP MPs Meeting) बुधवार और गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे एक अहम बैठक माना जा रहा है. सूत्रों ने कहा कि यूपी के बीजेपी सांसदों की 28 और 29 जुलाई को बैठकें होंगी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बैठक में चर्चा करेंगे. सूत्रों ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath), दोनों उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी इन बैठकों में उपस्थित रहेंगे.

दफ्तर पहुंच किसी ने पहले की पूजा, तो किसी ने जेपी नड्डा का लिया आशीर्वाद, नए मंत्रियों ने यूं संभाला कामकाज

सूत्रों के अनुसार, लोकसभा और राज्यसभा के यूपी के सभी सांसदों से बैठक में उपस्थित रहने को कहा गया है. इन सांसदों से अपने क्षेत्र के लोगों के संपर्क में रहने को गया है और उनकी समस्याएं दूर करने को कहा गया है. माना जा रहा है कि सभी सांसदों से जनता के बीच ज्यादा बीच ज्यादा वक्त बिताने संबंधी तमाम दिशानिर्देश दिए जाएंगे.

सूत्रों के मुताबिक, सांसदों से कहा जाएगा कि वे लोगों के बीच जाकर बताएं कि केंद्र और राज्य सरकारों ने उनकी भलाई के लिए कौन से कदम उठाए हैं.  गौरतलब है कि यूपी में भाजपा ने चुनावी बिगुल पहले ही फूंक दिया है. 16 जुलाई को जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्य समिति के सदस्यों के साथ अहम बैठक की थी. जबकि 18 जुलाई को बीजेपी और आरएसएस की समन्वय बैठक लखनऊ में हुई थी.  

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Elections 2022) अगले साल की शुरुआत में होने हैं. ये चुनाव फरवरी में हो सकते हैं. बीजेपी ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी. राज्य की 403 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी के अभी 309 विधायक हैं. जबकि सपा के 49 और बसपा के 18 और कांग्रेस के 7 विधायक हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जब ममता मिलीं पीएम मोदी से, 'बात पते की' अखिलेश शर्मा के साथ