'पार्टी ने कहा, तब भी नहीं करूंगी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रचार': BJP सांसद बोलीं

UP Assembly polls 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर की पडरौना सीट से विधायक हैं. स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं.  लेकिन उनकी बेटी और बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य अभी भी भाजपा में हैं. संघमित्रा मौर्य का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी भी उनके पिता की तरह हैं, पर अगर पार्टी ने कहा तो भी अपने पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रचार नहीं करेंगी. एनडीटीवी से बात करते हुए संघमित्रा मौर्य ने कहा, 'मैं बीजेपी के साथ हूं और रहूंगी. मेरे पिता ने सपा में जाने से पहले कोई चर्चा नहीं की. मेरे ऊपर बीजेपी छोड़ने का दबाव नहीं है. पारिवारिक जीवन और राजनीतिक जीवन बिल्कुल अलग-अलग हैं. मैं पूरे प्रदेश में बीजेपी का प्रचार करूंगी. पर पार्टी के कहने पर भी पिता के ख़िलाफ़ प्रचार नहीं करूंगी. मुझे बीजेपी वालों को वफ़ादारी का सर्टिफिकेट देने की ज़रूरत नहीं है.'

स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर की पडरौना सीट से विधायक हैं. स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं. साल 2016 में स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी छोड़कर 2017 के यूपी चुनाव से पहले ही भाजपा का दामन थामा था. 

'बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज., शतक पूरा होने में एक कम', अखिलेश यादव का BJP और CM योगी पर तंज

स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने पर संघमित्रा मौर्य ने फेसबुक पर लंबा पोस्ट में पिता और पार्टी के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करते हुए लिखा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. संघमित्रा मौर्य ने लिखा था, 'मैं कुछ मांगूं और पूरा न हो, ऐसे तो हालात नहीं, मैं पुकारूं और पापा न सुनें, इतने भी हम दूर नहीं.. पिता और बेटी का रिश्ता दुनिया का सबसे मजबूत रिश्ता है.. मैं देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के मुझे बेटी के रूप में मेरे पिता से मांगे हुए वचन से बंधी हुई हूं.' बता दें, उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. वहीं मतगणना 10 मार्च को होगी.

चुनाव आयोग ने 10 फरवरी से सात मार्च तक एग्जिट पोल दिखाने पर लगाई रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com