अखिलेश यादव लड़ेंगे यूपी विधानसभा का चुनाव, सीट पर फैसला होना बाकी : सूत्र

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, वह किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे इसका फैसला होना बाकी है. 

अखिलेश यादव लड़ेंगे यूपी विधानसभा का चुनाव, सीट पर फैसला होना बाकी : सूत्र

विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे सपा चीफ अखिलेश यादव

नई दिल्ली:

अगले महीने शुरू होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले राज्य की सियासी जंग दिलचस्प होती जा रही है. योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव मैदान में उतरने के बाद अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सुप्रीमो एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के भी विधानसभा चुनाव लड़ने की खबर है. सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले, सपा प्रमुख ने कहा था कि वह चुनाव नहीं लडे़ंगे और राज्य की सभी सीटों पर फोकस करेंगे. 

अखिलेश यादव पूर्वी उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से सांसद हैं और उन्होंने राज्य विधानसभा का चुनाव इससे पहले कभी नहीं लड़ा है. सूत्रों ने कहा कि वह किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे इसका फैसला होना बाकी है. 

सूत्रों ने कहा कि बीजेपी के उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ाने के ऐलान के बाद सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री पर दबाव बढ़ गया था. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे.

सपा के नज़दीकी सूत्रों के मुताबिक, सपा प्रमुख अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. वह किस विधानसभा सीट से लड़ेंगे ये अभी तय नहीं है. इस पर बाद में फ़ैसला होगा. सैफ़ई, मैनपुरी, आज़मगढ़ या कोई और भी सीट हो सकती है. हालांकि, उनका विधानसभा चुनाव लड़ना तय है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की आज दोपहर एक बजे समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है.

READ ALSO: अखिलेश यादव की पार्टी के लिए प्रचार करेंगी ममता, सपा के बड़े नेता ने कही यह बात

मुलायम की छोटी बहू अपर्णा हो सकती हैं BJP में शामिल
इस बीच अटकलें तेज हैं कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकती हैं. अपर्णा यादव मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. ऐसी खबर है कि वो आज दिल्ली के बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी जॉइन कर सकती हैं. दरअसल, कल बीजेपी नेता अरुण यादव ने भी ट्वीट कर कहा था कि अपर्णा यादव यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं. अगर ऐसा होता है तो यह सपा में बीजेपी की बड़ी सेंधमारी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: BJP में शामिल हो सकती हैं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव