यह ख़बर 12 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उप्र के महाराज गंज में बसपा का ब्राह्मण-भाईचारा सम्मेलन आज

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का ब्राह्मण-भाईचारा सम्मेलन रविवार को राज्य के महाराजगंज जिले में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र होंगे।
महाराजगंज:

उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का ब्राह्मण-भाईचारा सम्मेलन रविवार को राज्य के महाराजगंज जिले में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र होंगे।

ब्राह्मणों को अपने पाले में करने की कवायद में जुटी बसपा ने कुछ दिनों पहले ही पार्टी की मुखिया मायावती के निर्देश पर सूबे भर में ब्राह्मण-भाईचारा सम्मेलन आयोजन करने की शुरुआत की थी।

महाराज गंज में रविवार को आयोजित हो रहे ब्राह्मण-भाईचारा सम्मेलन से पहले भी संत कबीर नगर में बसपा की ओर से ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किया जा चुका है। इस सम्मेलन में भी भारी भीड़ देखने को मिली थी। अब इसी कड़ी में बसपा की ओर से महाराज गंज में ब्राह्मण-सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

गौरतलब है कि बसपा एक बार फिर उसी राह पर लौटने को आतुर दिख रही है, जिस पर चलते हुए उसने वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया था। सोशल इंजीनियरिंग के नारे के साथ मैदान में उतरी बसपा ने ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

सम्मेलन में सतीश मिश्र के अलावा प्रदेष अध्यक्ष रामअचल राजभर, राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य भी उपस्थित रहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि ब्राहम्ण-दलित गठजोड़ के साथ ही वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी का सबसे अधिक सीटें जीतने का सपना पूरा हो सकेगा।