यह ख़बर 09 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उमा ने राजनाथ से कहा, जो भी निर्णय हो, मैं आपके साथ

खास बातें

  • उमा ने कहा है, ‘‘आप जो भी निर्णय लेंगे मैं उसमें आपके साथ हूं। गोवा में जो भी निर्णय लेते हैं उसे मेरा पूरा समर्थन हैं। मैं कभी भी विरोधाभासी दृष्टिकोण नहीं रख सकती। हमारे राजनीतिक संबंधों के अलावा, पिछले 30 साल से आपमे और मुझमें भाई-बहन का संबंध है। मैं
पणजी:

खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हिस्सा नहीं लेने वाली भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती ने आज पार्टी प्रमुख राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखकर अपनी अनुपस्थिति से असहज स्थति पैदा होने के लिए माफी मांगी है और सम्मेलन में लिए जाने वाले किसी फैसले के प्रति अपना पूर्ण समर्थन जताया है।

भोपाल से लिखे पत्र में उमा ने कहा है कि मीडिया खबरों से वह दुखी है जिसमें ‘अनावश्यक तौर पर मुझे विवाद का हिस्सा बनाया गया है।’ उन्होंने कहा है कि इससे पार्टी अध्यक्ष के लिए शर्मिंदगी की स्थिति पैदा हो गयी।

उमा ने कहा है, ‘‘आप जो भी निर्णय लेंगे मैं उसमें आपके साथ हूं। गोवा में जो भी निर्णय लेते हैं उसे मेरा पूरा समर्थन हैं। मैं कभी भी विरोधाभासी दृष्टिकोण नहीं रख सकती। हमारे राजनीतिक संबंधों के अलावा, पिछले 30 साल से आपमे और मुझमें भाई-बहन का संबंध है। मैं हमेशा आपके साथ हूं।’’ इस तरह की खबरें हैं कि आडवाणी के प्रति एकजुटता दिखाते हुए उमा, यशवंत सिन्हा, जसवंत सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा और बीसी खंडूरी सम्मेलन से दूर हैं। उमा भारती के पत्र से लगता है कि वह अपने को इस विवाद से दूर कर रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने अपने पत्र में कहा है, ‘‘मेरे कारण किसी भी तरह की शर्मिंदगी की स्थिति के लिए मैं आपसे और पूरे राष्ट्रीय कार्यकारिणी से माफी मांगती हूं।’’