विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 27, 2021

ब्रिटेन में किसिंग फोटो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा, कोविड नियमों के उल्लंघन में फंसे

हैनकॉक कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप में माफी मांग चुके हैं, लेकिन यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था. हैनकॉक ने अपनी एक सहायक के साथ संबंधों के दौरान कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया था.

Read Time: 3 mins
ब्रिटेन में किसिंग फोटो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा, कोविड नियमों के उल्लंघन में फंसे
हैनकॉक (Health Secretary Matt Hancock) ब्रिटेन में कोरोना के खिलाफ अभियान के अगुवा हैं. 
लंदन:

ब्रिटेन में स्वास्थ्य मंत्री (UK Health Secretary Matt Hancock) की चुंबन लेते हुए फोटो (Kissing Photos) वायरल होने के बाद तूफान खड़ा हो गया. इसको लेकर कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप झेल रहे स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने आखिरकार शनिवार को इस्तीफा दे दिया. हैनकॉक ने अपना त्यागपत्र प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) को भेज दिया है. हालांकि हैनकॉक कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप में माफी मांग चुके हैं, लेकिन यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था. 

UK में कोरोना वायरस के 'डेल्टा वैरियंट' के 35 हजार से ज्यादा मामले, 'लैंब्डा' की जांच में जुटी एजेंसियां

दरअसल, कुछ दिनों पहले ये खुलासा हुआ था कि हैनकॉक ने अपनी एक सहायक के साथ संबंधों के दौरान कोरोना के नियमों का उल्लंघन किया था. ऐसे में सवाल उठा कि जब कोरोना के संक्रमण को काबू करने के अभियान के अगुवा स्वास्थ्य मंत्री ही पाबंदियों की धज्जियां उड़ा रहे हों तो भला जनता को इसका पालन करने की नसीहत कैसे दी जा सकती है. हैनकॉक ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि लोगों ने कोरोना नियमों के पालन के लिए काफी कुछ कुर्बानी दी है, लेकिन उन्होंने खुद इस नियमों को तोड़कर उन्हें शर्मसार किया है.

ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था.” उन्होंने कहा, “मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया.”

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के भारत को देरी से ‘लाल सूची' में डालने से बढ़ा डेल्टा स्वरूप, विपक्ष का आरोप

इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) का चुंबन लेते हुए देखा गया था. कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com