यह ख़बर 04 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पहले परमिट लें, फिर महाराष्ट्र आएं बिहार के लोग : उद्धव ठाकरे

खास बातें

  • अपने भाई राज ठाकरे के बयान की आलोचना को नजरअंदाज करते हुए शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज मुंबई आने वाले बिहारियों के लिए परमिट व्यवस्था की मांग की।
मुंबई:

अपने भाई राज ठाकरे के बयान की आलोचना को नजरअंदाज करते हुए शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज मुंबई आने वाले बिहारियों के लिए परमिट व्यवस्था की मांग की।

उन्होंने घोषणा की कि यदि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ‘देशद्रोहियों’ का समर्थन करते रहेंगे तो पार्टी नीतीश को राजग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में स्वीकार नहीं करेगी।

सामना में प्रकाशित उद्धव के बयान के अनुसार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस बात पर शर्म आनी चाहिए कि अमर जवान स्मारक का अपमान करने वाला एक बिहारी व्यक्ति निकला। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में अपराध को अंजाम देकर बिहार गए अपराधियों को पकड़ने के लिए अगर मुंबई पुलिस को बिहार पुलिस की अनुमति चाहिए तो बिहार से आने वालों के लिए परमिट प्रणाली लागू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आजाद मैदान हिंसा मामले में बिहार से पकड़े गए युवक के साथ पुलिस कार्रवाई में हस्तक्षेप कर नीतीश ने एक विवाद को जन्म दे दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले सप्ताह राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में आने वाले बिहारियों को ‘घुसपैठिया’ करार देने की धमकी दी थी। उद्धव ने कहा, अगर शिवसेना के समर्थक मराठी अस्मिता, भूमि पुत्रों और पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध के मुद्दे को सामने ला रहे हैं तो यह अच्छा है। राज ठाकरे के दल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पर चुटकी लेते हुए उद्धव ने कहा, पुराने मुद्दों पर कोई नवनिर्माण नहीं होता।