यूपी के पीलीभीत जिले में नेपाल बॉर्डर के पास शौच के लिए गईं दो किशोरियां मृत मिलीं

मरने वाली दोनों लड़कियों के गले पर निशान मिले हैं. फोरेंसिक टीम ने भी मौक़ा-ए-वारदात से ज़रूरी नमूने लिए हैं. घटना से इलाके में दहशत है.

यूपी के पीलीभीत जिले में नेपाल बॉर्डर के पास शौच के लिए गईं दो किशोरियां मृत मिलीं

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • एक लड़की का शव जमीन पर मिली, दूसरी फांसी
  • कासिमपुर गांव में ईंट भट्ठे पर काम करते हैं मजदूर
  • एक परिवार की दो बहनें शौच को गईं थी पर वापस नहीं लौटीं

उत्‍तरप्रदेश (Uttar pradesh) के पीलीभीत जिले (Pilibhit district) में नेपाल से लगी सीमा पर शौच के लिए गई 18 और 20 साल की दो लड़कियों की लाश मिली है. दोनों लड़कियों में से एक जहां ज़मीन पर मृत मिली वहीं दूसरी पेड़ पर फांसी पर चढ़ी मिली. जानकारी के अनुसार, पीलीभीत के कासिमपुर गांव में ईंट भट्ठे पर बिलासपुरी मज़दूर काम करते हैं. उनमें से एक परिवार की दो सगी बहनें, जिनकी उम्र 18 और 20 साल है, सोमवार शाम करीब सात बजे घर से निकली थीं लेकिन वापस नहीं लौटीं.

यूपी : दबंग दारोगा...मोहब्‍बत नहीं की तो लड़की और उसके परिजनों पर ठोके 8 केस, जांच कमेटी ने पाया दोषी

उनकी मां का कहना है कि वह समझ रही थीं कि बच्चियां शौच के लिए गयी हैं और थोड़ी देर में वापस आ जाएंगी. दोनों लड़कियां जब काफी देर तक वापस नहीं लौटीं तो उनकी तलाश शुरू की गई. तलाश के दौरान एक लड़की, खेत के पास मरी पड़ी मिली. वे सारी रात ढूंढते रहे लेकिन अपनी दूसरी बच्ची को नहीं तलाश पाए. दूसरी बच्ची उन्हें मंगलवार सुबह पेड़ पर फांसी पर लटकी हुई मिली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. कानूनी औपचारिकताओं के बाद दोनों लड़कियों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं. 


यूपी : पत्नी पर था धोखा देने का शक, पति ने एल्युमिनियम की तारों से लगाए प्राइवेट पार्ट में टांके : पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पीलीभीत के SP जय प्रकाश का कहना है कि परिवार के लोगों ने रेप का अंदेशा नहीं ज़ाहिर किया है लेकिन पोस्टमार्टम के बाद इस बारे में और पता चल सकेगा. मरने वाली दोनों लड़कियों के गले पर निशान मिले हैं. फोरेंसिक टीम ने भी मौक़ा-ए-वारदात से ज़रूरी नमूने लिए हैं. घटना से इलाके में दहशत है.