हरियाणा में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास ट्रक ने छह महिलाओं को कुचला, तीन की मौत

बेकाबू ट्रक डिवाइडर पर बैठीं महिला किसानों के ऊपर चढ़ गया. तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई है और तीन की हालत गंभीर है.

नई दिल्ली:

 किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास टिकरी बॉर्डर (Tikri Border Accident) पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचल दिया. ट्रक डिवाइडर पर बैठी महिला किसानों के ऊपर चढ़ गया. तीन बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई है और तीन की हालत गंभीर है. दो की मौके पर ही मौत हो गई  और एक महिला ने अस्पताल जाकर दम तोड़ा. महिलाएं घर जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थीं. मृतक महिलाएं किसान आंदोलन में शामिल थीं और पंजाब के मानसा जिले से संबंध रखती थीं. झज्जर रोड पर फ्लाईओवर के नीचे ये घटना हुई. तेज रफ्तार ट्रक में मिट्टी भरी थी. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया. किसान रोटेशन के तहत अब घर वापस जा रही थीं आंदोलनकारी महिला किसान. ऑटो में बैठकर रेलवे स्टेशन जाना था. पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है.

वहीं मृतक महिला किसानों का पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे किसान. किसान नेताओं ने कहा है कि पहले आरोपी को गिरफ्तार करो. किसानों को हादसे के पीछे साजिश का अंदेशा है. किसान नेताओं ने कहा- ट्रक कुछ ही दूरी से चलकर आया और सीधा आकर महिला किसानों को कुचल दिया. एसपी वसीम ने भी किसानों से की बात, आरोपी को जल्द गिरफ्तार करेंगे. महिला किसानों को कुचलने वाले ट्रक की मैकेनिकल जांच भी करवाई जाएगी. घटनास्थल का भी एसपी ने जायजा लिया. पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था की भी समीक्षा करने की कही बात. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इससे पूर्व लखीमपुर खीरी में भी प्रदर्शन के दौरान एसयूवी गाड़ी ने चार किसानों को कुचल दिया था. हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी.मामले में अब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दरअसल, केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक समूह ने 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन किया था.